Noida News : श्रम बंधु की बैठक में सीटू नेताओं ने श्रमिकों की समस्याओं को किया रेखांकित

0
184
Spread the love

ग्रेटर नोएडा । जिला श्रम बंधु गौतम बुद्ध नगर की मासिक बैठक 29 अप्रैल 2023 को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्टेड सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर संपन्न हुई। बैठक का संचालन उप श्रम आयुक्त श्री धर्मेंद्र कुमार जी ने किया।
बैठक में सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, जिला महासचिव राम सागर, सचिव मंडल सदस्य लता सिंह, मुकेश राघव ने जनपद गौतम बुद्ध नगर के श्रमिकों की समस्याओं को रेखांकित किया और मांग किया कि समयबद्ध तरीके से श्रमिकों की शिकायतों का निस्तारण किया जाए तथा श्रमिकों के पक्ष में पारित रिकवरी की वसूली कर श्रमिकों को भुगतान कराने के कार्य में तेजी लाई जाए, ईएसआईसी कार्ड धारकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा में शीघ्र अस्पताल का निर्माण कराया जाए।

साथ ही श्रमिकों को आवास उपलब्ध कराने के लिए श्रमिक कालोनियों का निर्माण कराया जाए तथा भवन निर्माण मजदूरों को लाभ देने की प्रक्रिया को सरल कर पात्र लोगों को योजनाओं के लाभ दिए जाएं। और जनपद में पथ विक्रेता अधिनियम 2014 को सही तरीके से लागू कराया जाए एवं प्राधिकरणों या पुलिस प्रशासन द्वारा नियम कानूनों की अनदेखी कर वेंडर्स की जीविका को बार-बार बाधित करने की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए।

इसी तरह एचएमएस के वरिष्ठ नेता आरपी सिंह चौहान, इंटक नेता संतोष तिवारी, बीएमएस नेता सुरेंद्र प्रजापति व अन्य श्रमिक संगठनों द्वारा भी श्रमिकों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया गया। सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि श्रम बंधु की बैठक नियमित नहीं हो रही है। जनपद में श्रम कानूनों का उद्योगपतियों द्वारा खुलेआम उल्लंघन कर श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है। श्रमिकों को न्यूनतम सुविधाएं तक नहीं मिल रही है। लगातार महंगाई तो बढ़ रही है लेकिन सरकार मजदूरों के वेतन को बढ़ाने को तैयार नहीं है। तथा मजदूरों के लिए बने कानूनों को सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here