मई तक नोएडा को मिलेगा पहला डॉग पार्क

0
158
नोएडा
Spread the love

द न्यूज 15
नोएडा। नोएडा सेक्टर 137 में डॉग लवर्स की सहूलियत के लिए डॉग पार्क बनाया जा रहा है। इस पार्क में डॉग्स के खेलकूद से लेकर वैक्सीनेशन आदि तक की सुविधाएं होंगी। प्राधिकरण के अधिकारियों की उम्मीदों के मुताबिक, अगर सब कुछ ठीक रहा तो प्राधिकरण इस डॉग पार्क की शुरूआत मई के प्रथम सप्ताह तक कर सकता है।
प्राधिकरण के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस डॉग पार्क में कुत्तों को खेलने, इलाज, खाने-पीने और प्रशिक्षित करने की सुविधाएं दी जाएंगी। सेक्टर 137 में 2 एकड़ में बनने वाले इस डॉग पार्क पर प्राधिकरण करीब 3.5 करोड़ रूपए खर्च कर रहा है। इस डॉग पार्क में खेल, वॉकवे और झूले भी लगाए जाएंगे। यह विशेष रूप से इस प्रकार से बनाया जा रहा है कि इसमें पालतू जानवरों को प्रशिक्षित भी किया जा सके। प्राधिकरण के अधिकारियों की योजना है कि इस डॉग पार्क में इलाज के लिए पशु चिकित्सक, डॉग ट्रेनर और क्योस्क भी लगाया जाए। वहीं, इस पार्क में शहर के लोग अपने कुत्तों को घुमाने और खेलने के लिए ला सकेंगे।
प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी ने किया डॉग पार्क का निरीक्षण : प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश ने सेक्टर 137 में बनने वाले डॉग पार्क का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान कई अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। इस मौके पर प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि अब तक शहर में डॉग आदि पालतू पशुओं के लिए कोई ऐसी सुविधा नहीं थी। प्राधिकरम के अधिकारियों ने इस संबंध में प्लानिंग करने के बाद इस कार्ययोजना पर काम शुरू किया। सेक्टर 137 में एक ऐसा पार्क बनाया जा रहा है। जिसमें कुत्तों के स्वास्थ्य से लेकर इनके मालिकों की सहूलियत के भी तमाम इंतजाम होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here