Noida के Sector 3 की एक बहुमंजिला Building में लगी आग

0
332
Spread the love

Noida के Sector 3 के C-14 में स्थित एक Plastic की Factory में भीषण आग लग गई आर यह Factory एक बहुमंजिला थी। आग दोपहर करीब 3 बजे लगी और दोपहर 3:24 बजे Fire Department को सूचना दी गई। सूचना पाकर Industrial Area Phase 1 (Sector 2) Fire Station व आसपास के Fire Stations से Fire Brigades की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। राहत व बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

Factory in Noida caught fire

इस हादसे की वजह से काफी अफरा-तफरी मच गई और सूचना मिलने पर Fire Brigades की आधा दर्जन वाहनों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया है। Fire Stations से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग लगने से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है हालांकि आग बुझाने का काम जारी है। इसके बाद Rescue Operation चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kabul में गृह मंत्रालय के मस्जिद में हुआ विस्फोट- 4 लोगों की मौत 25 घायल

आसमान में उठा धुएं का गुब्बार

सूचना पाकर थाना Phase 1 प्रभारी भी Police Team के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं। अन्य वरिष्ठ Police अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। आग की लपटें काफी तेज हैं और आग लगने से आसमान में धुएं का गुबार फैल गया है। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन फिलहाल तो पूरा ध्यान आग बुझाने में लगाना है।

Building in Noida

अभी इस बात की जानकारी तो किसी को नहीं है कि आग कैसे लगी और ना ही किसी प्रकार के जान या माल के नुकसान के बारे में पता चला है। वहीं मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि आग लगने के पीछे Short Circuit  हो सकता है। हालांकि अभी अधिकारियों का बयान आना बाकी है।

इससे पहले भी लगी है एक Factory में आग

Burning building in Noida pics

दरअसल, इससे पहले Noida की सबसे ऊंची Buildings में Supernova Count में आग लगने की घटना हुई थी। सेक्टर-39 Kotwali क्षेत्र के सेक्टर-94 स्थित Supernova Building के 18वें तल पर आग लग गई थी। Construction के सामान से खाली हुए गत्ते में आग लगी थी। गत्ते में लगने से धीरे-धीरे आग पूरी Building में फैल और इमारत में अफरातफरी मच गई, हालांकि वहां मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया था।

ये भी पढ़ें- Dumka में एक बार फिर से घर में घुस कर एक और लड़की को जलाया गया

– Ishita Tyagi

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here