बाढ़ पीड़ितों से मिलने बुलेट से पहुंचे पप्पू यादव

0
14
Spread the love

कहा- ‘मंत्री बैठकर दारू पी रहे हैं, जनता पानी में डूब रही’

 सहरसा/पूर्णिया। पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बाढ़ पीड़ितों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। कोशी बांध के पास पप्पू यादव बाढ़ पीड़ितों से मिलने बुलेट चलाकर पहुंचे और उनका दुख-दर्द सुना। सांसद की तरफ से कहा गया है कि उन्होंने कई बाढ़ पीड़ितों राशन और पैसे दिए। जनता से मिलने के दौरान उन्होंने नीतीश सरकार और विपक्ष दलों पर जमकर निशाना साधा।
पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंत्री बैठकर दारू (शराब) पी रहे हैं। जनता पानी में डूब रही है। सरकार की तरफ से बाढ़ पीड़ितों को मरने के लिए अकेला छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में करोड़ों अरबों खर्च होता है लेकिन बाढ़ पीड़ितों के लिए कुछ भी नहीं है।
उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में हरियाणा में दर्जनों हेलीकॉप्टर हैं और बाढ़ पीड़ितों के लिए कुछ भी नही हैं। अभी तक यहां पर NDRF की कोई टीम नहीं आई है। लोग खाने पीने के लिए तरस रहे है। सरकार बाढ़ का स्थाई समाधान क्यों नही निकल रही है। पप्पू यादव ने कहा कि सरकार के लोग चुनाव के दौरान एक क्विंटल अनाज दे देंगे और फिर चुनाव में उन्हें वोट मिल जायेगा। सरकार के लोग यही सोचते हैं।
पप्पू यादव ने बाढ़ से आई तबाही के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को जिम्मेदार कराया है। उन्होंने कहा कि पूरा बिहार जल त्रासदी के संकट से लड़ रहा है और सत्ता पक्ष दिल्ली में तो विपक्ष विदेश में घूम रहा है। उन्होंने कहा कि 40 सालों से बिहार में जिन-जिन की सरकार है उसने बिहार में बाढ़ के लिए क्या किया। कब तक कोशी, सीमांचल और मिथिलांचल के लोगों को परेशान कीजिएगा। लोग भूखे मर रहे हैं, जानवरों के लिए चारा की व्यवस्था नहीं है।अस्पताल में सांप काटने की दवा नहीं उपलब्ध है और सरकार कह रही है की बाढ़ से निपटने के लिए उनके पास सभी साधन मौजूद हैं।
सांसद ने कहा कि अभी तक एक भी कम्युनिटी किचन की शुरुआत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि गांव के गांव भूखे हैं। पानी के लिए तरस गए हैं तो दूसरी तरफ एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम के पास नाव चलाने के लिए तेल नहीं है। लोग किसी तरह 300 से 400 रुपए खर्च कर भाड़े की नाव से बाहर निकल रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर नेपाल से इतना डर क्यों है। क्यों नेपाल से वार्ता नहीं होती क्यों हर वर्ष नेपाल भारत को तबाह करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here