चिराग पासवान को दी गई जेड कैटेगरी की सिक्योरिटी

0
11
Spread the love

 पिता रामविलास की मूर्ति तोड़े जाने के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

 पटना। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को अब Z कैटेगरी की सुरक्षा मिल गई है। यह फैसला उनके पिता, दिवंगत रामविलास पासवान की मूर्ति तोड़े जाने के दो दिन बाद लिया गया है। पहले उनकी सुरक्षा में SSB कमांडो तैनात थे, लेकिन अब CRPF की टीम उनकी सुरक्षा संभालेगी। चिराग पासवान को अब कुल 33 सुरक्षाकर्मी सुरक्षा प्रदान करेंगे। इनमें 10 हथियारबंद सुरक्षाकर्मी उनके आवास पर हमेशा तैनात रहेंगे। इसके अलावा, 6 PSO चौबीसों घंटे उनकी सुरक्षा करेंगे। सुरक्षा में तीन शिफ्ट में 12 कमांडो, निगरानी के लिए दो कमांडो और तीन प्रशिक्षित ड्राइवर भी शामिल होंगे।
केंद्रीय गह मंत्रालय की ओर से चिराग पासवान को Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। पहले एसएसबी के कमांडो उन्हें सुरक्षा दे रहे थे। अब सीआरपीएफ सुरक्षा देगी।चिराग पासवान की सुरक्षा रामविलास पासवान की मूर्ति तोड़े जाने के बाद बढ़ाई गई है। बता दें, चिराग पासवान अभी खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की ओर से 4 दिवसीय आधिकारिक यात्रा के तहत फ्रांस यात्रा पर हैं। वो 11 अक्टूबर को फ्रांस गए थे।
यह घटना गया के अतरी विधानसभा क्षेत्र में घटी थी। शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने रामविलास पासवान की मूर्ति के दोनों हाथ तोड़ दिए और चेहरे को भी नुकसान पहुंचाया था। इस घटना से लोजपा (रामविलास) के नेता आक्रोश में हैं। इसे राजनीतिक साजिश बता रहे हैं।
पार्टी नेताओं ने नीमचक बथानी में मामला दर्ज कराया है और जिला पुलिस जांच में जुट गई है। एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। यह मूर्ति लगभग दो साल पहले स्थापित की गई थी और इसका अनावरण खुद चिराग पासवान ने किया था।
बता दें कि वीवीआईपी और अन्य महत्वपूर्ण लोगों को सुरक्षा खतरों को देखते हुए सुरक्षा प्रदान की जाती है। पुलिस के साथ-साथ एसपीजी, एनएसजी, ITBP और सीआरपीएफ जैसी एजेंसियां भी सुरक्षा कवर प्रदान करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here