भारतीय सोशलिस्ट मंच ने मनाई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

0
23
Spread the love

राष्ट्रपिता और पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया
देश में भाईचारा कायम करने करने का लें संकल्प ज् देवेंद्र अवाना
आजादी की कीमत को समझना जरूरी : चरण सिंह
युवाओं में देशभक्ति पैदा करेगा भारतीय सोशलिस्ट मंच : देवेन्द्र गुर्जर

द न्यूज 15 ब्यूरो
नोएडा। सेक्टर 11 स्थित भारतीय सोशलिस्ट मंच के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। दोनों महापुरुषों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के प्रभारी देवेन्द्र अवाना ने कहा कि महात्मा गांधी की जयंती पर हम लोग संकल्प लें कि देश में भाईचारा कायम करने के लिए हर स्तर पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचारों को आत्मसात किये बिना देश को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह राजपूत ने कहा कि आज की तारीख में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचारों को आत्मसात करते हुए देश और समाज के लिए काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये जो देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। इस पर अंकुश लगाना बहुत जरूरी है। आज हम यदि खुले में सांस ले रहे हैं तो आजादी की वजह ले रहे हैं। हिन्दू-मुस्लिम-सिख और ईसाई ने मिलकर जब आजादी की लड़ाई लड़ी तब जाकर हमें आजादी मिली। ये जो लोग सत्ता का मजा लूट रहे हैं तो आजादी की वजह से लूट रहे हैं। आज आजादी की कीमत को याद करना बहुत जरूरी हो गया है।
गौतमबुद्धनगर के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र गुर्जर ने कहा कि देश में भाईचारा कायम करने के लिए एक बड़ा अभियान चलाने की जरूरत है। भारतीय सोशलिस्ट मंच गांव-गांव जाकर भाईचारा कायम करेगा। युवाओं में देशभक्ति पैदा करने के लिए जगह-जगह कार्यक्रम कराए जाएंगे।
इस अवसर पर मंच के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र शर्मा, प्रदेश सचिव यामीन, प्रदेश सचिव सचिन गुर्जर, जिला महासचिव मोहसिन सैफी, दाता रामपाल, विक्की तंवर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here