Sahara Protest : बढ़ सकती हैं सहारा की वाइस चेयरमैन स्वप्ना राय की मुश्किलें

0
102
Spread the love

स्वपना रॉय के नाम पर जारी किया गया है सहारा समूह की कंपनियों जैसे सहारा Q शॉप यूनिक प्रोडक्ट रेंज लि, सहारा Q गोल्ड मार्ट लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने के एवज में लुक आउट सर्कुलर सीरियस फ्राड इंवेस्टिगेशन 

ऐसी जानकारी आ रही है कि सहारा समूह की वाइस चेयरमैन स्वपना रॉय के नाम पर सहारा समूह की कंपनियों जैसे सहारा Q शॉप यूनिक प्रोडक्ट रेंज लि, सहारा Q गोल्ड मार्ट लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने के एवज में लुक आउट सर्कुलर सीरियस फ्राड इंवेस्टिगेशन द्वारा जारी किया गया है।

दरअसल स्वपना रॉय सहारा Q शॉप के निदेशक थीं और उनके नाम पर देश भर में कई जगह FIR दर्ज हैं। जिला सिद्धार्थनगर में माननीय न्यायालय द्वारा CRPC 82 की प्रकिया की जा रही है।स्वपना रॉय के नाम पर महाराष्ट्र के वरोरा में Fir- 211/2020 दर्ज हैं, जिसमे चार्जशीट फाइल हो चुकी है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी मुकदमा 1363/22 दर्ज है जिसमे चार्जशीट फाइल हो चुकी है। स्वपना रॉय के नाम पर दिल्ली के नबी करीम थाने में भी मुकदमा दर्ज है विवेचना जारी है।  सभी जगह स्वपना रॉय ने सहारा इंडिया के नाम पर खाता खोलने के लिए और लोगों से पैसा वसूल कर जमा करने के लिए बैंक को पावर ऑफ डेलिगेशन दे रखा है, जिसमे सहारियन यूनिवर्शल और Q शॉप का पैसा सहारा इंडिया के खाते में जमा होता है। Rti द्वारा ज्ञात हुआ है कि 1.20 करोड़ लोगों ने आवेदन किया है उनकी 82695 करोड़ की धनराशि सहारा पर बकाया है। सहकारिता विभाग द्वारा जारी प्रेस रिलीज से पता चलता है कि ये पोर्टल सिर्फ 10000 रुपये देगा और वो भी सिर्फ छोटे निवेशकों को,बाकी कब मिलेगा जिसके बारे में जानकारी नही है। देशभर में सभी ऑफिस सिर्फ सहारा इंडिया  के नाम से ही खोला गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here