पूर्व चेयरमैन पर सपा ने खेला दांव, 15 साल बाद राजा भैया के सामने उतारा उम्मीदवार

0
195
राजा भैया के सामने उतारा उम्मीदवार
Spread the love

द न्यूज़ 15
प्रतापगढ़। समाजवादी पार्टी ने 15 साल बाद राजा भैया के सामने उम्मीदवार उतारा है। यहां कुंडा नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन गुलशन यादव पर दांव लगाया गया है। सपा ने दूसरी सूची में सियासी समीकरण का विशेष तौर पर ध्यान रखा है।
सपा ने मंगलवार शाम 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने करीब 15 साल बाद पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ के सामने प्रतापगढ़ के कुंडा से भी उम्मीदवार उतारा है। यहां कुंडा नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन गुलशन यादव पर दांव लगाया गया है।
इसी तरह जेल में बंद गायत्री प्रजापित की पत्नी महराजी प्रजापति को अमेठी और पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ ‘पंडित सिंह’ के भजीते सूरज सिंह को गोंडा से उम्मीदवार बनाया गया है। पिछड़े वर्ग के 14 उम्मीदवारों में छह कुर्मी और चार यादव मैदान में उतारे गए हैं। इसी तरह बिंद, शाक्य और प्रजापति को भी टिकट दिया गया है।
सपा ने दूसरी सूची में सियासी समीकरण का विशेष तौर पर ध्यान रखा है। इसमें युवा चेहरों को भी तवज्जो दी गई है। जातीय समीकरण के साथ कद का भी ध्यान रखा गया है। बसपा से आए इंद्रजीत सरोज को मंझनपुर, पूर्व सांसद ऊषा वर्मा को सांडी, पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद को मिल्कीपुर, पद्मश्री जगदीश प्रसाद को सलोन से उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरी सूची में अनुसूचित जाति के 13 उम्मीदवार उतारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here