दुलकर सलमान अभिनीत ‘कुरुप’ के निर्माताओं को केरल उच्च न्यायालय का नोटिस

0
209
Kerala-High-Court-notice-to-makers-of-Dulquer-Salmaan-starrer-Kurup
Kerala-High-Court-notice-to-makers-of-Dulquer-Salmaan-starrer-Kurup
Spread the love

तिरुवनंतपुरम| केरल उच्च न्यायालय ने मलयालम फिल्म ‘कुरुप’ के निर्माताओं को नोटिस जारी किया है, जिसमें दुलकर सलमान ने अभिनय किया है। जनहित याचिका (पीआईएल) कोच्चि निवासी द्वारा दायर की गई थी, जिसमें कहा गया है कि फिल्म भगोड़े सुकुमारा कुरुप के परिवार की गोपनीयता का उल्लंघन करती है, जिसके जीवन पर फिल्म बनाई गई है।

हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ इंटरपोल को भी नोटिस जारी किया है।

फिल्म में दुलकर सलमान सुकुमार कुरुप का किरदार निभा रहे हैं। एक एनआरआई कुरुप ने फिल्म में काम करने वाले चाको की कथित तौर पर हत्या कर दी थी, जो अलाप्पुझा जिले के करुवट्टा में देर रात बस का इंतजार कर रहा था। कुरुप ने चाको को अपनी एंबेसेडर कार में लिफ्ट दिया था।

बाद में कार में आग लगा दी गई और चाको का शव भी जला दिया गया। पुलिस के मुताबिक, कुरुप ने 8 लाख रुपये की बीमा राशि का गबन करने के लिए अपनी मौत को फर्जी तरीके से अंजाम दिया था।

चाको के परिवार ने पहले फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस दिया था, लेकिन उनके बेटे जितिन ने बाद में कहा कि उन्होंने फिल्म देखा और कुरुप को महिमामंडित करने वाला कोई ²श्य नहीं मिला है।

जितिन अपनी मां के गर्भ में था जब उसके पिता को कुरुप ने कथित तौर पर मार डाला था। कुरुप हालांकि 1984 से फरार है।

केरल में मॉर्निग शो के साथ दुनियाभर के सिनेमाघरों में फिल्म की शुरूआत हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग सिनेमाघरों में उमड़ पड़े।

फिल्म में दुलकर के साथ इंद्रजीत सुकुमारन, शाइन टॉम चाको, सनी वेन और शोबिता धूलिपाला भी नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here