Himachal Assembly Elections : भाजपा की पहली लिस्ट, सबसे बड़े मंत्री का नाम ही गायब, कुछ और भी झटका

0
141
Spread the love

Himachal Assembly Elections : विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें कई हैरान करने वाले फेरबदल सामने आये हैं। सबसे बड़ा फेरबदल मुख्यमंत्री के गृह जिले मंडी में देखने को मिला है।    

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें कई हैरान करने वाले फेरबदल सामने आये हैं। सबसे बड़ा फेरबदल मुख्यमंत्री के गृह जिला मंडी में देखने का मिला है। पार्टी की ओर से जारी सूची में विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर से विधायक और जयराम ठाकुर के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र ठाकुर का नाम सूची से गायब है। धर्मपुर सीट से इस बार महेंद्र ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में होंगे। वहीं भाजपा की ओर से पहली सूची में दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल नूरपुर विधानसभा क्षेत्रमें किया गया है। वहां मौजूदा विधायक और जयराम ठाकुर सरकार में मंत्री रहे राकेश पठानिया का चुनावी हल्का बदला गया है। उन्हें नुरपुर के बजाय इस बार फतेहपुर से चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है।

विधानसभा क्षेत्र नूरपुर में इस बार रणनबीर सिंह निक्का पर भाजपा ने दांव खेला है।   रणवीर सिंह निक्का भाजपा संगठनात्मक जिला नूरपुर में पूर्व में महामंत्री की जिम्मेदारी का निर्वह्न कर चुके हैं। पार्टी में लगातार हो रही अदेखी के चलते इस बार निक्का ने आजाद चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। करीब 15 दिन पहले शुरू किया गया जनसंपर्क अभियान में उन्होंने नूरपुर की जनता के एक बड़े वर्ग को अपने साथ जोड़ लिया था। खासकर युवा वर्ग ने पठानिया और महाजन का साथ छोड़कर निक्का का दामन थाम लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here