BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक: दूसरे दिन के पहले चरण में इन बिंदुओं पर हुई चर्चा

0
208
BJP Rashtriya Kariyakarni bethak
Spread the love

भारतीय जनता पार्टी(BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक 16 से 17 जनवरी तक चलेगी । इस दो दिवसीय बैठक में सभी राज्यों और केंद्रीय कमेटी के पदाधिकारियों के साथ, कल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की । आज यानी 17 जनवरी को BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आखिरी दिन है। आखिरी दिन में, BJP ने कुछ अहम बिंदुओं पर चर्चा की ।

. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में GST पर बात हुई ।

. देश की वैश्विक और आर्थिक स्थिति पर विचार हुआ, जैसे कि – आवास योजना के तहत घर देना, किसानों की मार्केटिंग वर्सेटैलिटी बढ़े, वोकल फॉर लोकल को प्राथमिक नीति बनाया आर्थिक स्थिति को अच्छा रूप देने के लिए।

. राशन वितरण के बारे में बताया गया।

BJP Rashtriya Kariyakarni bethak

बीजेपी की दूसरे दिन की कार्यकरिणी बैठक में मोदी सरकार की उपलब्धियां भी बताई गई।

Bjp द्वारा बताया गया की गरीब कल्याण रोजाना के तहत देश में काम हुआ इसके अलावा आत्म निर्भर भारत के तहत युवा आगे बढ़ रहे है। इसके द्वारा देश को एक कड़ी में जोड़ने का काम किया गया। साथ ही बताया की अर्थनीतिक योजनाएं लाई गई जिससे देश आत्म निर्भर बना। BJP की उपलब्धी के तौर पर अयोध्या मन्दिर की तिथि घोषित करने की भी बात BJP ने की । साथ ही उन तीर्थ स्थल के बारे में बताया गया जिनका शिलान्यास PM Modi ने किया। जो देश के अलग अलग राज्यों में स्थित है।

बैठक के दूसरे दिन के पहले चरण में अर्थनीति और सामाजिक और सशक्तिकरण के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। साथ ही बताया गया की मोदी सरकार ने देश को गुलामी की मानसिकता की भावना से आज़ाद किया। और राजपथ को कर्तव्य पथ बनाने, सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति कर्तव्य पथ पर निर्मित करने, डिजिटल इंडिया पर जोर देना जिससे भारत में रेडी पटरी वालों के पास भी डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था रहती है जिससे पता चलता है की देश अर्थनीति में आगे बढ़ रहा है । साथ ही सड़कों का बहतर निर्माण करना, जिससे एक जगह से दूसरे जगह जाने में समय की बचत होती है।

Samrat Chaudhary

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बिहार नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने गरीब कल्याण की बात करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गरीबों को कैसे सहयोग दिया, इस पर बात की। गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत घर, पानी, बिजली देने का काम, गरीब बच्चों को स्कॉलरशिप देना, कृषक को किसानी करते हुए दुर्घटना होने पर योजना के तहत मुआवजा देने की बात कही। उन्होंने महिलाओं के लिए लाडली योजना की भी बात की और कैसे मेले लगाकर रोजगार के अवसर बढ़ाए गए, इस बात को भी आगे रखा । अपनी बात रखते हुए, उन्होंने गरीब उत्थान का भी संकल्प माना ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here