फर्जी निवेश योजनाओं का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

0
204
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पॉलिसी और फर्जी निवेश योजनाओं के नाम पर लोगों को ठगने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार, अर्जुन कुमार नाम के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे जीवन बीमा पॉलिसियों के खिलाफ ओवरड्राफ्ट देने के बहाने धोखा दिया गया और शिकायतकर्ता ने जालसाजों द्वारा दिए गए कथित खातों में 11.44 लाख रुपये स्थानांतरित कर दिए थे।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपराध शाखा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 419, 420 और 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

एक पुलिस दल का गठन किया गया था, जिन्होंने इस मामले में शामिल सभी 7 कथित लाभार्थी बैंक खातों की डिटेल निकाली।

अधिकारी ने कहा, “संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखी गई थी और 7 दिसंबर को एक आरोपी अभय किशोर को मोहन गार्डन, उत्तम नगर से गिरफ्तार किया गया था।”

इसके बाद, आरोपी से लंबी पूछताछ की गई, जिसने खुलासा किया कि उसने सरगना कुरेश के तहत सुनील बेदी और अनिल कुमार के साथ मिलकर काम किया। पुलिस ने सुनील और अनिल दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिसकर्मियों ने कुरेश को पकड़ने के प्रयास किए। हालांकि, एक छापे के दौरान, यह पाया गया कि मार्च में पहले एक सड़क दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here