स्वराज इंडिया ने हिजाब पहनने वाली छात्राओं को प्रवेश न देने की निंदा की

0
215
स्वराज इंडिया
Spread the love

कर्नाटक की शैक्षणिक संस्थाओं में हिजाब पहनने वाली छात्राओं नहीं दिया जा रहा है प्रवेश 

द न्यूज 15 

नई दिल्ली। स्वराज इंडिया कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा कॉलेजों में हिजाब पहनने वाले छात्राओं को प्रवेश से वंचित करने की कार्यवाही की निंदा करता है। उडुपी, कर्नाटक में इस तरह के एक मामले से शुरुआत के बाद, राज्य के कई कॉलेजों ने हिजाब पहनने वाली छात्राओं को प्रवेश से वंचित कर दिया है। यह इस तथ्य के बावजूद है कि हिजाब कॉलेजों में ड्रेस कोड का हिस्सा है। छात्राओं के एक समूह के लिए शैक्षणिक संस्थानों के गेट बंद किए जाने की तस्वीरें, सत्ताधारी दल द्वारा अपनाई जा रही नफरत और भेदभाव की नीति के प्रभाव की दुखद याद दिलाती है।
हिजाब पहनने या न पहनने का फैसला पूर्णतया छात्राओं के व्यक्तिगत अधिकार क्षेत्र में आता है। भारत में हर नागरिक को अपने धर्म व उसके विभिन्न पहलुओं को मानने की आजादी है, जिस पर कोई भी सांस्थानिक या व्यक्तिगत रोक नहीं लगाई जा सकती। भारतीय संविधान के प्रावधान व मूल्यों के अनुसार हर नागरिक (इसमें धर्म, लिंग, जाति, क्षेत्र के आधार पर अंतर नहीं किया जा सकता) खुद ही तय कर सकता है कि वह क्या पहने या न पहनें।
हम सत्तारूढ़ दल के प्रयासों, और उसकी घृणा और भेदभाव की नीति के खिलाफ खड़े हैं, जो छात्रों के बीच वैमनस्य पैदा करना चाहता है, और उन्हें शिक्षा के साथ-साथ धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार से वंचित करता है। #hijab #swarajindia #karnatka

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here