The News15

रानीगंज थाना की मुस्तैदी से बरामद हुआ चोरी का सामान, जनता को मिला दुर्गा पूजा का उपहार 

Spread the love

रानीगंज (अनूप जोशी) : त्योहारों के मौसम में चोरी की घटनाएं बढ़ने की आशंका से लोग चिंतित रहते हैं, लेकिन रानीगंज पुलिस की मुस्तैदी ने इस डर को काफी हद तक कम कर दिया है। रानीगंज थाना के प्रभारी विकास दत्ता के नेतृत्व में पुलिस ने हाल ही में क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं में न केवल अपराधियों को पकड़ने में सफलता पाई, बल्कि चोरी हुए सामानों को भी बरामद किया।
शुक्रवार को थाना परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में पुलिस ने चोरी की गई स्कूटी, साइकिल, मोटरसाइकिल, चनाचूर फैक्ट्री की मशीन और घरों के खिड़की-दरवाजों जैसे सामानों को उनके असली मालिकों को सौंपा। रानीगंज खरसोली से स्कूटी,राजपाड़ा से चनाचूर फैक्ट्री की मशीनें,गिरजा पाड़ा स्थित एक मंदिर में एक दिन पहले हुई चोरी की घटना का भी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर निपटारा किया, जिससे मंदिर समिति ने राहत की सांस ली।
इस दौरान रानीगंज थाना प्रभारी विकास दत्ता ने कहा कि रानीगंज थाना की तरफ से आज जो किया गया वह पुलिस का नियमित काम है पुलिस ने सिर्फ अपना फर्ज निभाया है हालांकि उन्होंने आम जनता से भी अनुरोध किया कि अगर वह सब घर में ताला लगाकर कहीं बाहर जा रहे हैं तो स्थानीय थाने को खबर दें या फिर अपने मोहल्ले में ही स्थानीय स्तर पर सुरक्षा का कोई इंतजाम करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सावधानी के लिए रानीगंज थाना की तरफ से जो ऐसे अपराधी हैं जिनका आपराधिक रिकॉर्ड रानीगंज थाना के पास है उनको त्योहारों के मौसम में लॉकअप में रखा गया था जिस वजह से सितंबर महीने में चोरी की एक भी घटना नहीं घटी उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन तो अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है लेकिन जनता को भी कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है। रानीगंज थाना प्रभारी ने आगे कहा कि इन घटनाओं में अपराधियों को पकड़ा भी जा चुका है और उन्हें अदालत में पेश भी किया जा चुका है।  वही जब हमने अपने-अपने सामान वापस पाने वाले लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए दुर्गा पूजा का बहुत बड़ा उपहार है और इसके लिए उन्होंने रानीगंज थाना को धन्यवाद दिया।