पैतृक कृषि भूमि की विरासत (म्युटेशन) चढ़वाने के लिए लगाया विशेष शिविर

0
17
Spread the love

ऋषि तिवारी
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग उत्तरी जिले की नरेला सब डिविजन ने बरवाला गांव के समुदाय भवन में आज पैतृक कृषि भूमि की विरासत (म्युटेशन) चढ़वाने के लिए बरवाला, प्रहलादपुर बांगर, पंसाली ओर सुल्तानपुर डबास गांव के किसानों के लिए विशेष शिविर
का आयोजन किया गया था।

शिविर में उपस्थित दिल्ली मूल ग्रामीण पंचायत के उपाध्यक्ष प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी शिक्षाविद् डॉ.दयानंद वत्स ने बताया कि प्रातः 11बजे से शुरू हुए इस शिविर में दोपहर तीन बजे तक 17 किसानों के परिवारों ने शिरकत की। आठ किसानों की फाईलें जमा हुई, जिनके सभी दस्तावेज पूरे थे। बाकी लोगों को बताया गया कि उन्हें कौन- कौन से दस्तावेज आवेदन पत्र के साथ लगाने हैं।

शिविर में एसडीएम नरेला का स्टाफ मौजूद था जिसमें रीडर रोहित व अन्य ने किसान परिवारों का अच्छी तरह से मार्गदर्शन किया ओर उन्हें फार्म उपलब्ध कराए। कुछ ग्रामीणों ने अपने आधार कार्ड भी अपडेट कराएं। वत्स ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली के गांवों की कृषि भूमि के म्युटेशन अभी हाल ही में खोली है जिसके तहत पैतृक कृषि भूमि के दिवंगत मुखिया के कानूनी वारिस अपने सभी दस्तावेज लगाकर अपने नाम विरासत चढ़वा सकते हैं। दिल्ली मूल ग्रामीण पंचायत ने उपराज्यपाल द्वारा म्यूटेशन खोलने ओर गांवों में शिविर लगाने का स्वागत किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here