सेना दिवस पर प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने सेना के योगदान की सरहाना की

0
177
सेना दिवस
Spread the love

द न्यूज़ 15
नई दिल्ली। शनिवार को सेना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा में भारतीय सेना के योगदान की सराहना की।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री ने कहा, “सेना दिवस के अवसर पर, विशेष रूप से हमारे साहसी सैनिकों, सम्मानित दिग्गजों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। भारतीय सेना अपनी बहादुरी और व्यावसायिकता के लिए जानी जाती है। राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में भारतीय सेना के अमूल्य योगदान के साथ शब्द न्याय नहीं कर सकते।”

“भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल इलाकों में सेवा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित मानवीय संकट के दौरान साथी नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे रहते हैं। भारत को विदेशों में भी शांति मिशनों में सेना के शानदार योगदान पर गर्व है।”

अपनी शुभकामनाएं देते हुए राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट में कहा, “हमारी सेना ने देश की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता में अडिग, एक साहसी और पेशेवर बल के रूप में खुद को प्रतिष्ठित किया है। राष्ट्र को भारतीय सेना पर गर्व है।”

इससे पहले दिन में, भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने सेना दिवस के अवसर पर दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here