मुलायम सिंह यादव जेल से ही राजा भैया को बनाना चाहते थे सांसद!

0
208
मुलायम सिंह यादव
Spread the love

द न्यूज 15

नई दिल्ली। भले ही आज तारीख में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राजा भैया के संबंध ठीक न हों पर मुलायम सिंह यादव और राजा भैया के संबंध लंबे समय से बहुत मधुर चल रहे हैं।

मुलायम सिंह यादव और राजा भैया के बीच पिछले 20 सालों से भी ज्यादा समय से संबंध मधुर बने हुए हैं। राजा भैया कहते हैं कि वह हमेशा से मुलायम सिंह का आदर करते रहे हैं और करते भी रहेंगे। मुलायम तो रघुराज प्रताप सिंह  उर्फ राजा भैया को लोकसभा सांसद भी बनाना चाहते थे। इस बात की जानकारी खुद राजा भैया ने दी है।
राजा भैया ने हाल ही में एक निजी चैनल को दिये इंटरव्यू में बताया है कि साल 2004 के लोकसभा चुनावों के दौरान मुलायम सिंह यादव ने उनसे कहा था कि आप लोकसभा चुनाव लड़ लीजिए हमारे टिकट पर। राजा भैया ने बताया कि उस वक्त वह जेल में थे। उनका कहना था कि वह चुनाव तो जेल के अंदर से भी जीत जाते लेकिन संसद जाने की इच्छा नहीं थी। राजा भैया ने बताया कि वह प्रदेश की राजनीति में ही खुश थे इसीलिए उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला नहीं किया।
बकौल राजा भैया उन्होंने मुलायम सिंह यादव के आग्रह को पूरी तरह से नहीं ठुकराया और अपने बेहद करीबी अक्षय प्रताप सिंह को सपा के टिकट पर जितवा कर संसद भेजा।
राजा भैया ने ये भी कहा कि ऐसा नहीं है कि वह कभी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन फिलहाल उन्होंने इस तरह का अभी कुछ तय नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here