होली पर रिलिज़ होने वाली फिल्में हुई सबसे ज्यादा फ्लोप

0
243
Spread the love

होली भला किसे पसंद नहीं। ये ऐसा त्यौहार है जिसकी धूम छोटे से लेकर बड़े पर्दे तक मची रहती है। होली त्योहारों का सीजन बॉलीवुड के लिए हमेशा खास होता है. भारतीय सिनेमाजगत में कई सारी ऐसी फिल्में बनी हैं जिसमें होली के त्योहार को धमाकेदार तरीके से मनाया गया है। इन फिल्मों ना सिर्फ होली के गाने फेमस है बल्कि उन्हें फिल्माए जाने में भी मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया। हर निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म को रिलीज त्योहार के दिन रिलीज करना चाहता है और इसकी वजह से कई बार फिल्मों के क्लैश बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिलते हैं. इसका बड़ा कारण है त्योहार के दिन होने वाली छुट्टी और उसकी वजह से फिल्म को मिलने वाली बड़ी ओपनिंग..लेकिन हर बार होली पर रिलीज होने वाली फिल्म हिट ही हो ऐसा कई बार नहीं भी होता है। कई फिल्में ऐसी रही हैं जो होली के मौके पर रिलीज तो हुईं लेकिन बुरी तरह से पिट गईं। ऐसी ही फिल्मों की एक लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं। तो एंड तक पोस्ट मे बने रहिएगा।

परी (2018)

साल 2018 में अनुष्का शर्मा स्टारर और उनके होम प्रोडक्शन में बनी हॉरर फिल्म को दर्शकों ने बुरी तरह से नकार दिया था। होली के मौके पर रिलीज होने के बावजूद ये फिल्म फ्लॉप रही थी और बॉक्स ऑफिस से कुल 28 करोड़ रुपये करीब की कमाई कर पाई थी।

फ्लॉप हुई थी अक्षय कुमार की बच्चन पांडे

साल 2022 में होली के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार और कृति सेनन की फिल्म बच्चन पांडे बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी. फिल्म ने महज 50 करोड़ रुपए का ही लाइफटाइम कलेक्शन किया. हालांकि, कश्मीर फाइल्स के कारण फिल्म ज्यादा नहीं चल सकी थी. हालांकि, अक्षय कुमार को होली बॉक्स ऑफिस का किंग कहा जाता था. साल 2019 में होली के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म केसरी ने 153 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

औंधे मुंह गिरी डर्टी पॉलिटिक्‍स

2015 में होली के मौके पर रिलीज हुई फिल्म डर्टी पॉलिटिक्‍स भी बॉक्सऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इस फिल्म में मल्लिका शेरावत ने काफी बोल्ड सीन्स भी दिए थे। फिल्म में अनुपम खेर और ओम पुरी लीड रोल में थे। फिल्म सिर्फ 8.48 करोड़ रुपए ही कमाई पाई।

सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई फिल्म बेवकूफ‍ियां

होली के मौके पर आई थी सोनम कपूर और आयुष्‍मान खुराना की फिल्म बेवकूफ‍ियां भी दर्शकों को बांधे रखने में सफल नहीं रही। 2014 में आई ये फिल्म सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर 19.79 करोड़ रुपए ही कमाए थे।

रॉकी हेंडसम

साल 2016 में आई जॉन इब्राहिम खान की फिल्म का भी काफी बुरा हाल हुआ। शायद ही आपको इस फिल्म का नाम याद होगा। इस फिल्म को देखने दर्शक थिएटर तक पहुंचे ही नहीं थे। और जो कुछ बचे हुए दर्शक थियेटर तक पहुंचे थे उनको देख कर ऐसा लगा जैसे थिएटर ने कहा हो कि बुरा ना मानो होली है। गिर पड़कर फिल्म ने 20 करोड़ का बिजनेस किया। साल 2015 की फिल्म हे ब्रो का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। इस फिल्म से कोरयो ग्राफर गणेश आचार्य ने बॉलिवुड में डेब्यू किया था।

हिम्मतवाला को देखने फेंस नहीं जुटा पाई हिम्मत

होली के मौके पर रिलिज़ हुई अजय देवगन और तमन्ना की फिल्म हिम्मतवाला को देखने की हिम्मत बहुत ही कम लोग कर पाए। साजिद खान की रीमेक फिल्म हिम्मतवाला ने मात्र 30 करोड़ की कमाई की। जबकि इस वीकेंड रिलीज होने वाली ये पहली इकलौती फिल्म थी और साथ ही फिल्म को टक्कर देने के लिए कोई भी बड़ी फिल्म आस पास नहीं थी।हिम्मतवाला फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से भी काफी बेकार रिस्पांस मिला साजिद खान को उनके खराब निर्देशन के चलते काफी खराब कमेंट्स मिले।

इस साल होली पर रिलिज़ होने वाली फिल्में

1- Faraway Movie: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेफ्लिक्स (Netflix) पर 8 मार्च को ‘फॉरवे’ फिल्म रिलीज होने जा रही है. यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है.

2-You Season 4 Part 2: नेटफ्लिक्स पर 9 मार्च को ‘यू’ के सीजन 4 का दूसरा पार्ट रिलीज होगा. यह एक क्राइम और थ्रिलर सीरीज है. जिसके अबतक चार सीजन आ चुके हैं.होली वीकेंड के लिए यह परफेक्ट बिंज वॉच है.

3- Rana Naidu: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 10 मार्च को ‘राणा नायडू’ फिल्म रिलीज होने वाली है. यह एक थ्रिलर-ड्रामा फिल्म है.

4-Kuttey: अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) की फिल्म ‘कुत्ते’ 10 मार्च को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी. इस फिल्म में एक्शन और ड्रामा भरपूर देखने को मिलता है.

5-अक्षय कुमार की कॉमेडी एक्शन फिल्म ‘सेल्फी’ के फ्लॉप होने के बाद अब होली से लेकर ईद तक रिलीज होने वाली फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में फिर से गुणा भाग शुरू हो गया है। मार्च में दो बड़े सितारों रणबीर कपूर की फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ और अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ रिलीज होनी हैं।

आपको क्या लगता है इस साल होली पर रिलिज़ होने वाली ये फिल्में बॉक्य ऑफिस पर धमाल मचा पाएगी या नहीं… कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दे…

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here