भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अवैध धन संग्रह को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

0
11
Spread the love

ऋषि तिवारी
नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में चुनावी बॉन्ड योजना के तहत कथित अवैध धन संग्रह को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और केंद्रीय वित्त मंत्री के इस्तीफे की मांग की।

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के नव नियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब जी ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री के इशारे पर निर्मला सीतारमण वसूली रैकेट चला रही है। भाजपा ने चुनावी बॉण्ड की साजिश के जरिये पैसे ऐंठने के लिए चार तरीकों का इस्तेमाल किया है। इसके तहत प्रीपेड रिश्वत, पोस्टपेड रिश्वत, छापे के बाद रिश्वत और फर्जी कंपनियों के माध्यम से वसूली की गई है। भाजपा ने इस साजिश के जरिए ‘लोकतंत्र को कमजोर करने’ का कार्य किया है। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उदय भानु चिब जी ने यह भी कहा कि काली कमाई और बेनामी चंदा BJP का सिर्फ यही रह गया है धंधा। चुनावी बॉण्ड योजना से संबंधित शिकायत के बाद बेंगलुरु की एक अदालत के निर्देश पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ कुछ दिन पूर्व मामला दर्ज किया गया है, उसमें आरोपी नंबर-1 देश की वित्त मंत्री हैं, इसलिए हम यह मांग करते है कि वो राजनीतिक, नैतिक और न्यायिक रूप से तुरंत इस्तीफा दे जल्द से जल्द।

इस दौरान प्रदर्शन में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे, इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुतला जलाया और निर्मला सीतारमण से उनके इस्तीफे की मांग की।

इस दौरान प्रदर्शन में राष्ट्रीय महासचिव मनीष चौधरी, राष्ट्रीय सचिव मो. शाहिद, खुशबू शर्मा, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शुभम शर्मा समेत अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here