23 साल बाद IND-W ने England में जीती ODI सीरीज

0
231
Spread the love

महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हैं। T20 सीरीज में तो भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। लेकिन कल ODI सीरीज को भारत ने अपने कब्जे में कर लिया हैं। 23 साल का लंबा सफर तय करने के बाद इंग्लैंड में ODI सीरीज जीतकर टीम इंडिया (IND-W) ने सबको खुश कर दिया। इससे पहले 1999 में Anjum Chopra की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने 2-1 से सीरीज जीती थी।

Team India-W pics

INDIA-W:
इंग्लिश महिला टीम की कप्तान Amy Jones ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। भारत की ओपनिंग जोड़ी Shafali Vermaऔर Smriti Mandhana मैदान पर उतरी। हालांकि Shafali का बल्ला नहीं चल पाया फिर Smriti Mandhana (51 गेंदों में 40 रन) और विकेटकीपर Yastika Bhatia (34 गेंदों में 26 रन) ने अपना योगदान दिया लेकिन 12वें ओवर में यस्तिका भी पवेलियन लौट गई।

Smriti Mandhana Pics

ये भी पढ़ें: जानिए आखिर कहा से शुरू हुआ Hat Trick शब्द का चलन

फिर क्रीज़ पर आई ताबड़तोड़ बल्लेबाज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान Harmanpreet Kaur जो अपने शानदार शतक के साथ पारी को अंत तक ले गई। इन्होंने 111 गेंदों पर 143 रन की नाबाद पारी खेली और इनका स्ट्राइक रेट 128.83 रहा,इन्होंने शानदार 18 चौंके और 4 छक्के लगाए। Harleen Deol ने भी अपने अर्ध शतक के साथ इनका पूर्ण सहयोग किया। England की पांचों बॉलर्स को एक एक विकेट मिला।

Harmanpreet Kaur Pics

England-W:
इंग्लिश महिला टीम शुरू से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई। Harmanpreet Kaur ने उनकी ओपनर Beaumont को डायरेक्ट हिट मारकर रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 4 ओवर के भीतर ही इंग्लैंड की दोनो ओपनर्स आउट हो चुकी थी। इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ एक ही खिलाड़ी का अच्छी तरह बल्ला चल पाया जो कि D Wyatt ने 58 गेंदों में अर्ध शतक के साथ 65 रन बनाए।

D Wyatt Pics

भारत की Renuka Singh ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 57 रन दे कर 4 विकेट अपने नाम किए।

Renuka Singh Pics

IND-W Won:
भारतीय महिला टीम ने 88 रन से यह मैच जीत लिया। इंग्लिश महिला टीम से यह मैच भारतीय महिला टीम ने 5 ओवर पहले ही ऑल आउट कर छीन लिया और सीरीज अपने नाम करी। 23 साल के बाद इंग्लैंड की जमीन पर ODI सीरीज भारत के नाम रही। Harmanpreet Kaur को Player Of The Match का अवार्ड दिया गया। दोनो टीमें सीरीज का आखरी मुकाबला 24 सितंबर को London में खेलेंगी।

Harmanpreet Kaur Pics

ये भी पढ़ें: India vs Australia: टीम India एक बार हुई फिर निराश, Australia ने हराया

– Harsh Pathak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here