मध्य विद्यालय बैंगरी में मनाया गया हाथ धुलाई दिवस

0
7
Spread the love

 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया, विविध गतिविधियों में उत्साहित दिखे बच्चे

दीपक तिवारी

मुजफ्फरपुर। बन्दरा प्रखण्ड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बैंगरी में हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर छात्रों और छात्राओं के बीच जागरूकता बढ़ाने हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस विशेष अवसर पर बच्चों को स्वच्छता और हाथ धुलाई के महत्व से अवगत कराने के लिए तख्तियां लिखवाई और स्कूल परिसर में लगवाई गईं।

इसके साथ ही, पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और स्वच्छता से जुड़े विभिन्न संदेशों को चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चों को हाथ धुलाई और व्यक्तिगत स्वच्छता के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी, जिससे बच्चों में स्वच्छता की आदतें विकसित हों और बीमारियों से बचाव संभव हो सके।

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में सीनियर बच्चों के साथ-साथ जूनियर बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चों में स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ती है और वे इन आदतों को अपने दैनिक जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित होते हैं।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को स्वस्थ जीवनशैली की ओर प्रेरित करना और स्वच्छता के प्रति उनकी जिम्मेदारी को समझाना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here