Delhi के LG ने किया छठ पूजा पर Dry Day का ऐलान

0
265
Spread the love

पहली बार Delhi में छठ पूजा के दिन Dry Day घोषित किया गया है। उपराज्यपाल VK Saxena ने ये कहते हुए इस आदेश को जारी किया है कि छठ पूजा वाले दिन कोई दिक्कत न आए, अच्छे से त्योहार बीत जाए इसलिए उस दिन Delhi में शराब नहीं बिकेगी। इससे पहले BJP और Congress की तरफ से भी छठ पूजा पर Dry Day घोषित किए जाने की मांग की गई थी। LG. VK Saxena ने Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि छठ पूजा के लिए अच्छे से सारे इंतेज़ाम किए जाए और उन्होंने यमुना नदी में बढ़ती गंदगी पर भी विचार करने को कहा है और निर्देश दिया है की उसे भी साफ करवाया जाए।

पहली बार छठ पूजा वाले दिन होगा Dry Day

छठ पूजा का पर्व Bihar के साथ-साथ Jharkhand, Uttar Pradesh और कई अन्य राज्यों में बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है और Reports की माने तो LG कार्यालय से ये जानकारी आई है कि LG. VK Saxena ने Delhi में 2009 की धारा 2(35) के अनुसार छठ पूजा वाले दिन Dry Day का ऐलान कर दिया है।

Chhath Pooja pics

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan : सोलापुर में विभिन्न मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे गन्ना किसान

देशभर में छठ पूजा को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। आज से नहाए-खाए के साथ पर्व की शुरुआत हो गई है। 30 October को छठ पूजा मनाई जाएगी। Delhi में त्योहार की तैयारियों को लेकर घमासान है। BJP और AAP में एक-दूसरे पर आरोपों का दौर चल रहा है। LG ने Delhi के Arvind Kejriwal को एक चिट्ठी भी लिखी है और छठ पूजा के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। LG ने यमुना नदी में भी झाग पर चिंता जताई है और इसका समाधान करने के लिए कहा है।

बाकी पार्टियों ने भी करी Dry Day की मांग

खबरों के मुताबिक Delhi BJP प्रमुख Adesh Gupta ने मुख्यमंत्री Arvind Kejriwalको पत्र लिखकर छठ पूजा पर Dry Day घोषित करने की मांग की थी। उन्होंने Dry Day घोषित करने की मांग करते हुए कहा था कि यह कदम त्योहार की पवित्रता को बनाए रखेगा।

Dekhi BJP Adesh Gupta pics

दूसरी तरफ Delhi Congress ने भी छठ पर सार्वजनिक अवकाश और Dry Day की मांग करते हुए कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री Sheela Dixit के कार्यकाल में छठ पूजा पर राजधानी में सार्वजनिक अवकाश हुआ करता था। हालांकि छठ पूजा पर इस बार छुट्टी की घोषणा नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें- UP Protest : सीएनजी के दामों में वृद्धि पर निकला लोगों का गुस्सा, बोले- मन करता है कि गाड़ी बेचकर साइकिल ले लें

– Ishita Tyagi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here