कोरोना विस्फोट, IGI एयरपोर्ट पर दो लोग मिलें कोविड पॉजिटिव,इन-इन राज्यों मे मिले केस

0
259
Spread the love

चीन मे हाहाकार के बाद भारत सरकार भी पूरी तरह अलर्ट हो गई है। इस बीच देश-विदेश से आने वाले लोगो की चेकिंग बढ़ा दी है। वही देश के अलग-अलग राज्यों मे अब कोरोना के नए मामलें मिलने से सरकार की नींदे उड़ा दी है। देर रात इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गई जिसमें दो लोग कोरोना से संक्रमित पाये गए है। जिसके बाद उन्हें आइसुलेट के लिए भेज दिया गया है। इससे पहले आगरा में भी एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटीव मिलने से खलबली मच ई थी।

इसके अलावा केंद्र के साथ कई राज्य सरकारों ने नए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं। सरकारों द्वारा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई प्रतिबंध भी लगाए गए है। इसके अलावा पीएम मोदी ने एक बार फिर लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग रखने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील की है।

5 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर बैन

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स ने एडवाइज़री जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि भीड-भार वाली जगह से बचे, परिसर मे मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। 5 से ज्यादा लोगो की भीड़ जमा होने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ ना जमाने की अपील की है।

नए वेरिएंट को सरकार परेशान 

कोरोना के नए वेरिएंट ने पीएम से लेकर दिल्ली-यूपी के सीएम तक की चिंता बढ़ा दी है। नए वेरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी अलर्ट हैं। पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर टीम-9 के साथ बैठक की थी।कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अधिकारी और पुलिस प्रशासन लोगों को जागरूक करें।

अबतक नए वेरिएंट के टोटल केस

कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ-7 की भारत मे एंट्री हो चुकी है। जी हां बीएफ-7 का पहला मरीज़ आगरा मे मिल चुका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here