कांग्रेस का चौथा उम्मीदवार भी सपा में शामिल : यूपी चुनाव

0
222
यूपी चुनाव
Spread the love

द न्यूज़ 15
बरेली। बरेली की पूर्व मेयर सुप्रिया अरोन और उनके पति पूर्व सांसद प्रवीण सिंह अरोन भी सपा में शामिल हुए जिसके बाद कांग्रेस ने अपना चौथा उम्मीदवार भी खो दिया है। सुप्रिया अब सपा के टिकट पर बरेली कैंट से चुनाव लड़ेंगी।

अभी कुछ ही दिन पहले कांग्रेस ने इस सीट से उनके नाम की घोषणा की थी। हालांकि, उन्होंने अभी तक पार्टी की ओर से अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।

इससे पहले, हमीरपुर से कांग्रेस उम्मीदवार गजराज सिंह, खुर्जा से बंसी पहाड़िया और चमरोहा से यूसुफ अली ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद सपा में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी थी।

पार्टी ने अब तक सपा के चार उम्मीदवारों को खो दिया है।

इस बीच, कांग्रेस के नगर अध्यक्ष अजय शुक्ला ने कहा, “कई लोग दल बदलते हैं लेकिन प्रवीण सिंह ने साबित कर दिया है कि वह सिर्फ व्यक्तिगत लाभ के लिए राजनीति में हैं। उन्होंने चौथी बार पार्टी बदली हैं और यह उनके राजनीतिक करियर के लिए आखिरी बार होगा। सच कहूं तो हम सभी को राहत मिली है कि पार्टी अब एक समर्पित उम्मीदवार को टिकट दे सकती है।

प्रवीण अरोन ने संवाददाताओं से कहा, “हम एक स्थिर सरकार सुनिश्चित करने और अपने लोकतांत्रिक संस्थानों को बचाने के लिए सपा में शामिल हुए। हमारा लक्ष्य राज्य में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली एक स्वतंत्र और पूर्ण बहुमत वाली सरकार प्रदान करना है।”

प्रवीण 2009 में तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता संतोष गंगवार को हराया था। 1989 के बाद यह एकमात्र मौका था जब गंगवार इस सीट से हारे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here