AAP की सुनामी में कांग्रेस के दिग्गज साफ, सोनू सूद की बहन भी चुनाव हारीं, केजरीवाल बोले- देश में क्रांति लाने का समय

0
154
Spread the love

 द न्यूज 15 
चंडीगढ़ ।  पंजाब में विधानसभा के 117 सदस्यों को चुनने के लिये हुए डाले गए मतों की गिनती जारी है। रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की पंजाब में सुनामी दिख रही है। कांग्रेस बड़ी हार की और बढ़ रही है। अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू हार गए हैं। सीएम चन्नी भी दोनों सीटों पर हार गए हैं। इसके अलावा सोनू सूद की बहन मालविका सूद भी चुनाव हार गई हैं। वहीं इस जीत से उत्साहित आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब देश में क्रांति लाने का समय आ गया है।
राज्य में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे हार की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने बगावत करके अपनी अलग पार्टी बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अपनी परंपरागत सीट पटियाला से चुनाव हार गए हैं। कैप्टन को आप उम्मीदवार अजीत पाल कोहली ने हराया है। अजीत पाल कोहली पहले अकाली दल में थे।
वहीं आम आदमी पार्टी के सीएम फेस भगवंत मान चुनाव जीत गए हैं। आप की जीत के बाद भगवंत मान ने कहा कि सबसे पहले वो बेरोजगारी दूर करने के लिए काम करेंगे। मान ने कांग्रेस उम्मीदवार दलवीर सिंह गोल्डी को 58,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया है।
विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान हुआ था। इस बार, 93 महिलाओं और दो ट्रांसजेंडर सहित कुल 1,304 उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 71.95 प्रतिशत मतदान हुआ था। बीते तीन विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार सबसे कम मतदान हुआ था। 2017 पंजाब विधानसभा चुनाव में 77.40 प्रतिशत, 2012 में 78.20 प्रतिशत और 2007 में 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि 2002 में केवल 65.14 प्रतिशत मतदान हुआ था। राज्य में इस बार अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) एक प्रमुख दावेदार के रूप में उभरी है, जबकि कांग्रेस बहुकोणीय मुकाबले में सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here