सीबीएसई ने छात्रों को किया सावधान

0
406
छात्रों को किया सावधान
Spread the love

द न्यूज़ 15

नई दिल्ली | (सीबीएसई) ने बोर्ड कक्षा के छात्रों को ऑनलाइन गलत सूचना फैलाने की चेतावनी देते हुए मंगलवार को एक सार्वजनिक परामर्श जारी किया, जिसमें कहा गया कि सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “यह देखा गया है कि कुछ ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म दसवीं और बारहवीं कक्षा 2 की बोर्ड परीक्षाओं में प्रमुख परीक्षा पैटर्न में बदलाव के बारे में ‘ब्रेकिंग न्यूज’ जैसे भावों का उपयोग करके गलत जानकारी और भ्रमित करने वाले दर्शकों को प्रसारित कर रहे हैं।”नोटिस में आगे लिखा गया है, छात्रों के हित में यह स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न (परिपत्र संख्या 51, दिनांक 5 जुलाई, 2021 में उल्लिखित) में बदलाव की घोषणा की थी। टर्म 1 की परीक्षा पहले ही पूरी हो चुकी है और इसका प्रारूप इसी सकरुलर में टर्म 2 की परीक्षा का भी जिक्र है।

सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह बोर्ड द्वारा पहले घोषित की तरह ही होगा।

बोर्ड ने छात्रों और अन्य हितधारकों को सलाह दी है कि वे केवल उस जानकारी पर विश्वास करें जो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 कक्षा 10 और 12 के लिए मार्च-अप्रैल, 2022 में आयोजित होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here