BANK BHARTI 2022: सरकारी बैंकों में जल्द शुरू होने वाली है भर्तियां

0
372
Spread the love

BANK BHARTI 2022: इन दिनों देश में कई अहम मुद्दे चर्चा का विषय बने हुए हैं। लेकिन सबसे बड़ा अहम मुद्दा इस वक्त बेरोजगारी का हैं। हमारे देश का युवा इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उसे नौकरी कब मिलेगी। सरकारी नौकरी (Government Job)का सपना देखने वाले बच्चों के लिए आखिर कब (BANK BHARTI 2022)भर्तियां निकलेगी?

आज के दिनों में पहले तो भर्तियां ही नहीं निकाली जाती और (BANK BHARTI 2022) भर्तियां निकलती भी हैं तो पेपर नहीं होते या Cancel हो जाते हैं या तो फिर लीक हो जाते हैं। ऐसे में सिर्फ और सिर्फ युवा ही शिकार बनता हैं। कभी-कभी तंग आकर कुछ गलत कदम उठाने पर मजबूर हो जाता हैं। तो आपको बता दें कि सरकार ने इस बेरोजगारी के मुद्दे पर ध्यान देना शुरू कर दिया हैं। ऐसा कहा जा रहा हैं कि भारत में (BANK BHARTI 2022) भर्तियों की बहाली आने वाली हैं। तो आइए जानते हैं कैसे?

Govt. jobs

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने सरकारी बैंकों में रिक्त स्थानों के लिए भर्ती की योजना बनाने के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई हैं। इस बैठक में बैंकों की भर्ती को लेकर खास चर्चा होनी हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द बैंको के रिक्त स्थानों के लिए भर्तियां (BANK BHARTI 2022) निकाली जाएंगी। इस बैठक में सभी सरकारी बैंकों के प्रमुख उपस्थित रहेंगे। यह बैठक 21 सितंबर को होनी हैं।

ये भी पढ़ें: Urfi Javed: बिना मेकअप के उर्फी जावेद कैमरे को देखकर घबराई ,छुपा लिया मुंह

finance jobs

सरकारी बैंकों के अलावा और भी सरकारी संस्थान हैं जिनकी (Govt Jobs)भर्तियां निकाली जानी हैं लेकिन इनको लेकर अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता क्योंकि सरकार ने इसे लेकर कोई बात स्पष्ट नहीं की हैं। जल्द ही इस पर भी विचार होना हैं क्योंकि जैसा की आप सभी जानते ही होंगे की कई राज्यों में Election होने वाले हैं तो यह आशा जताई जा रही हैं कि इसे लेकर भी जल्द फैसला होगा।

government jobs

बेरोजगारी एक अहम मुद्दा

आपको बता दें कि यह बैठक ऐसे समय पर होने वाली है जब देश में बेरोजगारी एक अहम मुद्दा बना हुआ हैं। ऐसे में सरकार प्रयास कर रही हैं कि सभी रिक्त पदों पर उचित(BANK BHARTI 2022) भर्तियां हो क्योंकि बताया जा रहा हैं कि इन दिनों बैंकों में स्टाफ की कमी काफी हैं। एक सर्वे में पता चला हैं कि प्राइवेट बैंकों की तुलना में शहरी इलाकों के ब्रांचों में सरकारी बैंकों में कम कर्मचारी हैं। पिछले 10 साल में शहरी ब्रांचों की संख्या 28 फीसदी बढ़ी है, जबकि कर्मचारियों की संख्या कम हुई है।

ये भी पढ़ें: जानिए आखिर कहा से शुरू हुआ Hat Trick शब्द का चलन

– HARSH PATHAK 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here