Big B के 80th जन्मदिन पर हुई Theatres में एक Special Screening

0
219
Spread the love

Amitabh Bachchan Bollywood Industry एक ऐसी शख्सियत है, जो पिछले पांच दशकों से अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक Big B जहां भी आए उन्हें Audience ने खूब प्यार दिया, और आज उन्हीं महानायक Amitabh Bachchan का जन्मदिन है। 11 October 1942 में जन्मे अमिताभ बच्चन 80 साल के हो रहे हैं। इसमें से 50 साल से ज्यादा वक्त वो फिल्मों में गुजार चुके हैं। Big B ने अपने Acting Career की शुरुआत साल 1969 में Release हुई Film ‘सात हिदुस्तानी’ से की थी, हालांकि यह Film Box Office पर सफल साबित नहीं हो सकी थी।

Amitabh Bachchan pics

Amitabh Bachchan 11 अक्टूबर 2022 को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं और उनका जन्मदिन Fans के लिए किसी भी त्योहार से कम नहीं है। अपने जन्मदिन के खास मौके पर Actor ने जहां अपने बंगले के Gate पर आकर फैंस से खास मुलाकात की, तो वहीं महानायक के 80वें जन्मदिन पर उनकी कई Iconic फिल्मों की Mumbai में Screening हुई, जिसको Attend करने के लिए Bollywood के कई Celebs पहुंचे।

Bollywood के अन्य Celebrities भी पहुंचे फिल्म देखने

Amitabh Bachchan के 80 साल पूरे होने पर Cinema भी सदी के महानायक के Bollywood में योगदान को Celebrate करते हुए दिखाई दिया। Mumbai के एक Theatre में Amitabh Bachchan की कुछ Iconic फिल्मों जैसे की’ Don’, ‘दीवार’ और ‘अमर अकबर एंथोनी’ की Screening रखी गई।

Ananya Pandey at Special screening in Mumbai

Big B की फिल्मों की इस Special Screening को Attend करने के लिए Bollywood के कई Celebrities शामिल हुए। Bollywood Town के Stars Amitabh Bachchan के Career के इस सफर में शामिल होने से बिलकुल भी पीछे नहीं रहे। Amitabh Bachchan की खास फिल्मों की इस Special Screening को Attend करने के लिए उनकी Co-Star Shabana Azmi से लेकर Javed Akhtar, Ananya Pandey, Saiyami Kher, Sanjay Kapoor, और Chunky Pandey जैसे Celebs पहुंचे।

ये भी पढ़ें- ऐसी भी क्या मजबूरी थी साजिद खान की, कूड़े में पड़ी मक्खन खाने को बोला

फिल्मे देखकर Theatres में ही नाचने लगे Celebrities

Big B के जन्मदिन को Bollywood Celebs ने भी बहुत ही धूमधाम से Celebrate किया है। Shabana Azmi ने अपने Instagram पर एक Video Share किया है, जिसमें Theatre में Big B की Film ‘Don’ का गाना चल रहा था और कुछ सितारे मस्तमौला होकर Theatre में ही नाच कर रहे थे, तो वही कुछ Actors ने Theatre  में खड़े होकर तालियां बजाई। Ananya Pandey ने भी Big B के Poster के साथ तस्वीरें Share करते हुए Big B को जन्मदिन की ढेरों बधाई दी। Bollywood के शहंशाह की Iconic फिल्न्में वापस देखकर सितारों के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कुराहट आ गई।

Amitabh Bachchan का Career

Big B ने के Career की शुरुआत में लाही दिककते आई थी, शुरुआती दिनों में उनकी काफी फिल्में Flop हुई थी लेकिन उसके बाद उनके पास आई फिल्म ‘जंजीर’ जिसने उनकी ज़िंदगी ही बदल दी। एक गुस्सैल पुलिस वाले के किरदार में दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी इसी फिल्म से उन्हें एंग्री यंग मैन का नाम मिला। इसके बाद वह कई फिल्मों में ऐसे ही गुस्सैल नौजवान के रुप में नजर आए।

Amitabh Bachchan starring in Movie ‘Don’

उन्होंने इसी तरह और भी कईं सारी Super hit फिल्में Bollywood को दी हैं जैसे कि साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘दीवार’, ‘त्रिशूल’, 1978 की Film ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ऐसी ही बहुत सारी Super hit फिल्में।

ये भी पढ़ें- ‘Goodbye’ Movie Review- Science और Logic से आस्था तक की कहानी

– Ishita Tyagi 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here