Iran की महिला Protestors को मिला Hackers का समर्थन

0
275
hooded figure in dark room, computer hacker, studio shot
Spread the love

Iran में Mahsa Amini की मौत के बाद शुरू हुए Hijab के विरोध में प्रदर्शन लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। देशभर में महिलाएं सड़कों पर हैं और सरकार का विरोध कर रही हैं। इन महिलाओं को अन्य देशों में भी समर्थन मिल रहा है। इसी बीच, European Union  की सांसद के बाद Hijab का विरोध कर रही इन Female Protestors को Hackers  का भी समर्थन मिल रहा है। Iranian media Reports के मुताबिक, Hackers ने Iran के सर्वोच्च नेता Ayatollah Sayyid Ali Khamenei को अपना निशाना बनाया है।

Female protestors in Iran

Iran में कई स्थानों पर शनिवार को Anti-Government Protest हुए जिनमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी। शनिवार को प्रदर्शन का चौथा सप्ताह शुरू हुआ। Police हिरासत में 22 वर्षीय Mahsa Amini की मौत के बाद Iran में Hijab विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। Police ने Amini को कथित रूप से देश के कड़े इस्लामी Dress Code के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया था। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए और अनिवार्य धार्मिक Dress Code का विरोध करते हुए अपने Hijaab उतारकर फेंक दिए। शनिवार को Iran के सरकारी TV को शाम के News Broadcast के दौरान 15 Second तक Hack कर लिया गया। इस दौरान देश के सर्वोच्च नेता Ayatollah Sayyid Ali Khamenei की Footage Broadcast की गयी।

ये भी पढ़ें- लड़कों की हत्या कर मांस खाता था Serial Killer डामर , जानिए क्यों करता था

Hackers का मिला समर्थन

Hackers ने TV पर चल रही Khamenei की एक Clip को Hack करके उसे हटाकर Iran  के सर्वोच्च नेता की एक आग से झुलसती हुई तस्वीर दिखाई। उतना ही नहीं, इसी के साथ Mahsa Amini सहित उन तीन लड़कियों की तस्वीर भी दिखाई गई जो Hijaab विवाद में मारी गई हैं। Reports के मुताबिक, इस Hacking को Adlat-e-Ali Hactivist Group ने अंजाम दिया है। गौरतलब है कि Khamnei की इस तस्वीर पर एक निशान भी दिखाया गया है, साथ ही फारसी भाषा के कुछ शब्द भी लिखे गए हैं। इसमें hackers ने कहा है कि आपके हाथ हमारे देश के युवाओं के खून से सने हैं।

A protester shows a portrait of Mahsa Amini during a demonstration

Hackers ने आग की लपटों से घिरी Khamenei की तस्वीर Broadcast की। इसके Caption में लिखा था, ‘‘आपके पंजों से हमारे युवाओं का खून टपक रहा है।’’ Amini की मौत के बाद से ही देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं और Protestors के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी है, जिसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के गिरफ्तार होने का अनुमान है। Human Rights Monitoring Organizations ने बताया कि Kurdish-dominated Northern क्षेत्र के Sanandaj शहर में एक कार सवार व्यक्ति को शनिवार को एक प्रमुख मार्ग पर गोली मार दी गई। France स्थित ‘Kurdistan Human Rights and the Hangaw Organization for Human Rights’ ने बताया कि इस व्यक्ति को तब गोली मारी गयी जब उसने सड़क पर तैनात सुरक्षाबलों के सामने Horn बजाया।

ये भी पढ़ें- Dumka में एक बार फिर से घर में घुस कर एक और लड़की को जलाया गया

– Ishita Tyagi

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here