भुगतान कराकर ही लौटेंगे अपने घरों को : दिनेश चंद्र दिवाकर 

0
511
भुगतान कराकर ही लौटेंगे
Spread the love

राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष का दावा-सरकार और सहारा के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा दिल्ली जंतर मंतर पर होने वाला आंदोलन 

संस्था के साथ ही सरकार को भी बदनाम कर रहे हैं सुब्रत राय : मनोज शर्मा 

दिल्ली, बिहार, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिमी बंगाल और छत्तीसगढ़ से हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं सहारा पीड़ित निवेशक 

द न्यूज 15 
नई दिल्ली/पटना/जयपुर/लखनऊ/कोलकाता। सरकार अगर चाह ले तो सहारा पीड़ितों का भुगतान 10 दिन के अंदर करा सकती है। सरकार निवेशकों का भुगतान कराने के प्रति गंभीर नहीं बल्कि सुब्रत राय को संरक्षण दे रही है। जंतर मंतर पर होने वाला आंदोलन सरकार और सहारा के ताबूत का आखिरी कील साबित होगी। यह बात  राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश चंद्र दिवाकर ने आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कही।
उन्होंने कहा है कि देश के कोने कोने से निवेशकों की भारी भीड़ दिल्ली पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, पश्चिमी बंगाल आदि 28 प्रदेशों से हजारों सहारा पीड़ित दिल्ली जंतर मंतर पर जाकर डटेंगे और जब तक भुगतान नहीं होता तब तक वापस नहीं आएंगे।  दिनेश चंद्र दिवाकर का कहना है कि यह आंदोलन ऐतिहासिक होगा। जैसे किसान आंदोलन ने सरकार को नये कृषि कानून वापस लेले को मजबूर कर दिया था ऐसे ही उनका आंदोलन सरकार को सहारा से उनका भुगतान कराने को मजबूर कर देगा।
दिनेश चंद्र दिवाकर ने कहा है कि सहारा की दी गई परेशानी के चलते जितने भी लोगों ने आत्महत्या की है उनके परिजन आंदोलन में जरूर भाग लें। जिन भाइयों की शहादत इस लड़ाई में हुई है। वह बेकार नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा है कि  जो लोग दहशत में हैं वे अपना डर निकालकर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाएं। उनको उनका हक़ दिलाकर ही दम लेंगे। राजेश गोयल और रामपाल के परिजनों से उन्होंने विशेष आग्रह किया है कि आंदोलन में जरूर शिरकत करें।
राजस्थान प्रदेश के महासचिव मनोज शर्मा का कहना है कि सहारा के चेयरमैन सुब्रत राय संस्था के साथ ही सरकार को भी बदनाम कर रहे हैं। राष्ट्रीय महासचिव राधेश्याम सोनी का कहना है कि धोखेबाजों का चरित्र और चेहरा उजागर करना अब बहुत जरुरी हो गया है।

राजस्थान के अध्यक्ष विजय वर्मा का कहना है कि यदि इस महीने के अंतिम दिन तक भुगतान नहीं होता है तो देश में ऐसा आंदोलन होगा कि सरकार के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी।
बिहार प्रदेश अध्यक्ष सोनेलाल साह का कहना है कि भुगतान किसी भी कीमत में कराकर ही दम लेंगे। आरिफ खान प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश का कहना है कि भुगतान के लिए अगर कोई कष्ट सहने पड़े तो उसको सहेंगे लेकिन भुगतान कराके ही दम लेंगे।
अशोक शर्मा नाई का संकल्प है कि भुगतान की लड़ाई के लिए अंग्रेजों के साथ लड़ी लड़ाई पर लड़ना होगा। उनका दावा है कि कर्पूरी ठाकुर के बताये रास्ते पर चलकर ही वह भुगतान कराएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here