संसद में खड़गे के कुत्ते वाले बयान पर जोरदार हंगामा, खड़गे को बयान पर कोई अफसोस नहीं

0
190
Spread the love

संसद में खड़गे के कुत्ते वाले बयान पर जोरदार हंगाया हो गया है। बीजेपी ने खड़गे से माफी मांगने की मांग की है। इस हंगामे के बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि खरगे साहब की पार्टी सबको कुत्ता ही समझती है । मेरे नाना करीब 5 साल तक जेल में रहे और कांग्रेस में थे।

दरसअल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कुत्ते वाले बयान पर संसद मे बवाल मच गया है। उनके इस बयान पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, ‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इतना नीचे गिर सकते हैं और इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं । उन्हें एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए । हम दुश्मन नहीं, प्रतिद्वंदी हैं । यह अरुचिकर, दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक है ।’ वही इस पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि खड़गे साहब की पार्टी सबको कुत्ता ही समझती है । मेरे नाना करीब 5 साल तक जेल में रहे और कांग्रेस में थे। कांग्रेस ने आज तक सबको कुत्ता ही समझा है । बीजेपी ने अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को माफी मांगने को कहा है। संसद मे बढ़े विवादो के बीच पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि आजादी के महात्मा गांधी ने कहा था कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। खड़गे जी इसका जीता जागता उधाहरण है। पीयूष गोयल ने मांग की कि जब तब खरगे माफी नहीं मांगते, उन्‍हें सदन में रहने की अनुमति न दी जाए।

विपक्ष पार्टियों की बातो का पलटवार करते हुए खड़गे ने कहा कि ” मैने राजस्थान के अलवर मे भारत जोड़ो यात्रा के समय जो बाते हीं वह संसद सत्र से बाहर की बाते है। उन बातोे को यहां ना लाया जाये। उस पर यहां चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। मैं अभी भी कह सकता हूं कि सवतंत्रा संग्राम ( freedom struggle) में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।  आपको बता दें संसद का विंटर सेशन समय से पहले खत्म हो सकता है। यह फैसला विजनेस एडवाइजरी कमेटी (business advisory committee) के बैठक में लिया गया है। जो लोकसभा और राज्यसभा के शॉडयूल को मैनेज करती है। दोपहर 12 बजे के बाद विपक्ष ने बिहार जहरीली शराब त्रासदी में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दुरुपयोग को लेकर राज्यसभा से वॉकआउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here