मायावती ने जिस नेता को भेजा था राज्यसभा उसे अब बना रहीं समधी

0
248
Spread the love

आकाश आनंद और प्रज्ञा सिद्धार्थ की शादी 26 मार्च को होने वाली है, चुनिंदा मेहमानों को न्योता भेजा गया है

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के भतीजे आकाश आनंद की इसी महीने २६ मार्च को शादी होने वाली है। जानकारी के अनुसार आकाश आनंद की शादी प्रज्ञा सिद्धार्थ से हो रही है जो पूर्व राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ की बेटी हैं। आकाश आनंद, बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद के बेटे हैं। आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की पढ़ाई की है। तो वहीं उनकी होने वाली पत्नी प्रज्ञा पेशे से डॉक्टर हैं। एमबीबीएस के बाद अब एमडी की पढ़ाई कर रही हैं। प्रज्ञा के पिता अशोक सिद्धार्थ भी पेशे से डॉक्टर हैं।
कौन हैं मायावती के समधी अशोक सिद्धार्थ
अशोक सिद्धार्थ मायावती के बेहद करीबी और खास माने जाते हैं। मायावती के कहने पर ही उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी और राजनीति में आये थे। साल 2009 में पहली बार एमएलसी बने ओैर फिर 2016 से 2022 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। अशोक सिद्धार्थ की पत्नी मायावती के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश राज्य महिला की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

26 मार्च को होनेे वाली है शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आनंद और प्रज्ञा सिद्धार्थ की शादी नोएडा में होने वाली है। २६ मार्च को हो रही इस शादी में बहुजन समाज पार्टी के तमाम नेताओं को निमंत्रण दिया गया है।

हर जिले से पार्टी नेताओं को भेजा निमंत्रण

एक मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार बसपा ने अपने प्रत्येक जिल के जिलाध्यक्ष और खास नेताओं को भी शादी में बुलाया है।

बीएसपी के नेशनल क्वार्डिनेटर हैं आकाश आनंद

आकाश आनंद बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक यानी नेशनल कॉआर्डिनेटर हैं पार्टी में मायावती के बाद एक तरीके से वही सर्वेसवार्े हैं। साल २०१९ के लोकसभा चुनाव में मायावती ने आकाश आनंद को स्टार प्रचारक बनाया था। तब से आकाश मायावती के साथ नजर आते हैं। आकाश आनंद को ही पार्टी के सोशल मीडिया का चेहरा माना जाता है। बीएसपी में आकाश की एंट्री के बाद पार्टी सोशल मीडिया पर बेहद आक्रामक तरीके से एक्टिव हुई। अब बीएसपी सुप्रीमो तमाम मसलों पर सोशल मीडिया के जरिये अपनी राय रखती नजर आती हैं। तो वहीं, आकाश भी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव नजर आते हैं। बता दें कि मायावती ने आकाश के पिता और अपने छोटे भाई आनंद कुमार को जब अचानक पार्टी का उपाध्यक्ष बनाने के बाद पद से हटा दिया था तो सियासी गलियारे में तमाम लोग दंग रह गये थे बाद में आकाश की एंट्री भी इस तरह चौंकाने वाली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here