टीम India ने SA को 16 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की

0
216
ind beat sa
Spread the love

टीम India के बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बैटिंग की बदौलत भारत ने सिर्फ 3 विकेट गवांकर 20 ओवर में 237 रन बनाए। भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने South African गेंदबाजों की खूब पिटाई की। यह मुकाबला भी भारतीय टीम ने 16 रन से जीत लिया।

Ngidi से लेकर Parnell तक और Rabada से लेकर Nortjie तक सबकी खूब पिटाई हुई। इस मैच के साथ टीम India ने यह सीरीज भी अपने नाम कर ली।

India

टॉस जीतते हुए SA कप्तान Bavuma ने फील्डिंग करने का निर्णय किया। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने उनका यह निर्णय गलत साबित कर दिया। भारत की सलामी Rohit-Rahul की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी।

kl rahul and rohit sharma

अच्छी शुरुआत करते हुए KL Rahul (57) ने अर्ध शतक जड़ा,कप्तान Rohit Sharma (43) ने भी अच्छी बल्लेबाजी करी लेकिन अर्ध शतक से चूंके। लेकिन Keshav Maharaj ने दोनों को चलता किया।

ये भी पढ़े:क्या Umran Malik को World Cup टीम में शामिल किया जाएगा ?

इसके बाद क्रीज पर रहे India के रन मशीन Virat Kohli और 360 डिग्री यानी Suryakumar Yadav। दोनो अपनी ताबड़तोड बाल्लेबाजी से मैच को आखिर तक ले गए।

virat kohli and suryakumar yadav

Suryakumar (61) ने महज 18 गेंदों में अर्ध शतक लगाया। Virat Kohli (49) भी अपने अर्ध शतक से सिर्फ 1 रन ही पीछे रहे साथ ही नाबाद रहें। अंत में फिनिशर के तौर पर आकर Dinesh Karthik ने 2 छक्के और 1 चौंका लगाते हुए पारी खत्म की।

South Africa

इस बड़े टारगेट के जवाब में ओपनिंग करने उतरे SA कप्तान Bavuma और Q De Cock। Bavuma एक बार फिर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

India के Arshdeep Singh ने अपने पहले ही ओवर में 2 शानदार विकेट चटकाए। Rossouw को भी Arshdeep ने ही out किया।

arshdeep singh vs sa

इसके बाद Aiden Markrem पारी को संभालने लगे लेकिन 33 रन ही बना पाए। Axar Patel की गेंद पर चकमा खाकर अपना विकेट गवा बैठे।

उसके बाद SA के ताबड़तोड़ बल्लेबाज David Miller क्रीज पर उतरे और भारतीय गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी और अंत तक उनका पीछा नहीं छोड़ा।

miller and de cock

De Cock (69) के साथ 174 रन की शानदार पार्टनरशिप कर बेहतरीन तरीके से शतक लगाया। 47 गेंदों में 7 छक्के और 8 चौंके लगाकर David Miler ने 106 रन की नाबाद पारी खेली।

De Cock भी नाबाद रहे,पारी का सबसे लंबा छक्का (104m) Miller ने लगाया। इनका स्ट्राइक रेट(225.53) भी काफी कमाल का रहा।

david miller six

इन दोनों ने SA को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया था। अगर Target थोड़ा छोटा होता तो शायद South Africa यह मैच जीत जाती क्योंकि India के गेंदबाजों की इन दोनों ने काफी धुलाई करी।

टीम India को इस मैच में एक बार फिर गेंदबाजों की कमी महसूस हुई। जो कि World Cup के लिए अच्छी बात नहीं हैं। अभी भी टीम India अपना Bowling Combination ढूंढने में लगी हुई हैं। आखिर देखते हैं की Bumrah का विकल्प कौन होगा।

 

team india bowling combination

Harshal Patel भी जिस तरह से गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। उस प्रकार से लगता नहीं कि वे World Cup के लिए तैयार हैं। उनकी जगह टीम India को कोई और विकल्प देखने की ज़रूरत हैं।

इस T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला अब 4 अक्टूबर को Indore में होना हैं। क्या टीम India इस आखिरी मैच में किसी और बॉलर को टीम में आजमाएगी?

यह खबर आपके लिए हमारे साथी Harsh Pathak ने लिखी हैं। जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे YouTube चैनल पर जा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here