मोदी सरकार से मिलकर निवेशकों का पैसा हड़प रहे सुब्रत राय : दिनेश कुमार दिवाकर 

1
997
पैसा हड़प रहे सुब्रत राय
Spread the love

राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा का दावा – दिल्ली जंतर मंतर पर बैठकर एक-एक पैसे का हिसाब लेंगे निवेशक और एजेंट, पैसा न देने का बहाना बनाने के लिए नहीं दिया गया सेबी को पूरा पैसा

चरण सिंह राजपूत 

नई दिल्ली। किसी समय राजनेताओं, फिल्मी हस्तियों और क्रिकेट हस्तियों को उंगली पर नचाने वाले सहारा के चेयरमैन सुब्रत राय के खिलाफ राष्ट्रव्यापी मोर्चा खुल चुका है। मोर्चा खोलने वाले कोई और नहीं हैं वे लोग हैं जो कभी सुब्रत राय पर जान छिड़कते थे। जो निवेशक और एजेंट सहारा परिवार को अपने निजी परिवार से भी ज्यादा तवज्जो देते थे वे ही अब सुब्रत राय को बेईमान और धोखेबाज बता रहे हैं। यह सब हो रहा है सहारा ग्रुप के निवेशकों और एजेंटों का पैसा न लौटाने के कारण। पैसा भी एक लाख २५ हजार करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इतना ही नहीं मीडिया, पैराबैंकिग के अलावा दूसरे वर्ग के कर्मचारी भी सुब्रत राय पर आक्रोशित हैं। कर्मचारियों को भी चार-पांच महीने में वेतन मिल रहा है। अब इन कर्मचारियों को न वेतन मिलने की उम्मीद रही है और न ही बकाया भुगतान। भले ही निवेशकों और एजेंटों का आंदोलन अब शुरू हुआ हो पर बकाया भुगतान को लेकर मीडिया में आंदोलन २०१६ में ही हो चुका है। सहारा के खिलाफ वैसे तो देशभर में आंदोलन चल रहा है। पर ३१ जनवरी से बाइक बोट ऑल इंडिया टेक्सी यूनियन के बैनर तले देश की राजधानी से बड़ा आगाज होने वाला है। ७ फरवरी से राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा दिल्ली के जंतर-मंतर पर मोर्चा संभालने वाला है।

राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश चंद्र दिवाकर ने बताया कि सहारा ने सेबी के साथ 24 हजार करोड़ रुपया जमा की बात की है लेकिन धोखेबाज और ब्लैकमेलर सुब्रत राय ने मात्र 15 हजार करोड़ रुपया ही सेबी के पास जमा किये हैं।  उनका कहना है कि जब सुब्रत राय को जमा ही 24 हजार करोड़ रुपए करने थे तो मात्र15 हजार करोड़ क्यों ? उन्होंने बताया कि इसके पीछे बहुत बड़ा गेम है। उनका कहना है कि सुब्रत का  यह गेम था कि जब हम इनको पूरा पैसा नही जमा करेंगे तो हमें  भुगतान को इसी आड़ में लटकाने का एक बड़ा मौका मिला जायेगा।  उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति ने अपनी झूठी शान के लिए लाखों लोगों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। अब यह व्यक्ति  कांग्रेस पर लांछन लगा रहा है कि कांग्रेस हमें चलने नहीं दे रही है।  उन्होंने कहा कि 8 साल से तो केंद्र में बीजेपी की सरकार है तो फिर कांग्रेस कहां से आ गई है।
दिनेश दिवाकर ने कहा है कि एक षडयंत्र के तहत सेक्टर मैनेजर रीजन मैनेजर, जोनल मैनेजर आदि सभी कर्मचारियों को यह ट्रेनिंग देकर हर ब्रांचों पर यह कहलवाने लगे हैं कि कांग्रेस हमें चलने नहीं दे रही है। दिवाकर ने कहा है कि कांग्रेस राज में ये लोग कहते थे कि  अगर भाजपा सत्ता में आ जाती तो उनक कल्याण हो जाता। अब तो केंद्र में बीजेपी ही आ गई है। तो फिर निवेशकों और एजेंटों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के सरंक्षण में रहकर सुब्रत राय मंडली ने लाखों लोगों का जीवन नरक बना दिया है। अब ये बेचारे कहां जाएँ ? उनका कहना है कि पैसा न मिलने से हजारों लोगों ने आत्महत्या कर ली है। इनके बच्चे वीरान हो गयी हैं।  करोना का बहाना बनाकर ये लोग पैसा देने से बचना चाह रहे थे लेकिन निवेशक और एजेंट इनकी कारस्तानी जान गए हैं। अब सहारा से एक एक पैसे का हिसाब लिया जायेगा।
दिनेश दिवाकर ने प्रश्नात्मक लहजे में कहा कि सहारा के चैयरमेन सुब्रत राय, ओपी श्रीवास्तवऔर स्वप्ना राय ये सभी लोग अपने हर मीटिंगों में ये कहते रहे हैं कि आप लोग केवल फील्ड से पैसा उठाकर लाइए, उसको देने के लिए मेरे पास 3 गुना है। उन्होंने कहा कि मैं कहता हूं कि हम पीड़ितों को तो केवल एक गुना चाहिए। बाकी 2 गुना आप ही रख लीजिये। उन्होंने कहा है की राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा ने सुब्रत राय और दूसरे निदेशकों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन छेड़ दिया है। जब तक सहारा से एक एक पैसा का हिसाब नहीं ले लिया जाता तब तक यह आंदोजन खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 7 फरवरी से देशभर से हजारों लोग दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंच रहे हैं। जंतर मंतर पर सुब्रत राय के खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी।

1 COMMENT

  1. साथियों ज्यादा से ज्यादा की संख्या में जंतर मंतर पर पहुंचने में अपने पीड़ित साथियों को सहयोग करें पीड़ित ने इस कर्ताओं के लड़ाई के लिए उनके उत्थान के लिए अपने खुद के भुगतान के लिए गरीब जनता के हक के लिए अधिक से अधिक पहुंचे और इन ठगों को कानूनी कार्रवाई करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई ताकि कोई दूसरा महा ठग उत्पन्न ना हो गरीब जनता को लूटने के लिए सरकार भी जाग जाए कि ऐसे लोगों को लाइसेंस देने से पहले उसकी कई गुना गारंटी के तौर पर केस लिक्विडिटी रखें ताकि फ्यूचर में गरीब जनता के साथ इस तरह का छोड़ना हो हर तीसरा व्यक्ति सहारा से ठगा गया है इसलिए हमारी एक ही अपील है के जो मैनेजमेंट के द्वारा आम जनता को गुमराह करने के लिए पेपर में दिया जा रहा है अपने हक के लिए अपने भुगतान के लिए कानूनी कार्रवाई करते हुए आगे आए और इनके करने वाले पेपर में देने वाली बातों पर ना आए यही हमारी अपील है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here