लाठी-डंडे और पानी की बौछारों का नहीं पड़ेगा असर, जारी  रहेगा जंतर मंतर पर आंदोलन : राधेश्याम 

0
814
Spread the love

सहारा पीड़ितों ने कहा-भुगतान लेकर ही घर लौटेंगे

पीड़ितों की लड़ाई लड़ने के लिए मोर्चे के प्रतिबद्धता की बात कही पदाधिकारियों ने

द न्यूज 15 

नई दिल्ली। जंतर मंतर पर चल रहे सहारा के खिलाफ आंदोलन में पुलिस की सख्ती के बाद राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव राधेश्याम सोनी ने कहा है कि सहारा इंडिया व अन्य चिटफंड कंपनियों के खिलाफ जो जंतर मंतर पर आंदोलन चल रहा है वह लगातार जारी रहेगा। उनका कहना है कि चाहे पुलिस लाठी मारे, चाहे पानी के फव्वारे का इस्तेमाल करे पर उन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला नहीं है। उनका कहना है कि दिल्ली पुलिस उनके जज्बे को कम नहीं कर सकती है। हम लोगों ने मन में ठान लिया है कि हर हाल में भुगतान कराकर रहेंगे। उनका कहना है कि राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

सिद्धार्थनगर जनपद के जिलाध्यक्ष राजू लाल श्रीवास्तव  का कहना है जो भुगतान की स्थिति पूरे देश में बिगड़ी हुई है। पुलिस के बल पर जो लाठीचार्ज कर रहा है।  इससे  हमारे पीड़ित जमाकर्ता जरा सा भी निराश न हों।  पूरा मोर्चा उन पीड़ित जमाकर्ता और कार्यकर्ता के साथ जी जान से लगा है।  जनपद संत कबीर नगर के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार गुप्ता और वह रामकिशुन गोड़ का कहना है कि हम अपना भुगतान ले करके ही दम लेंगे। उन लोगों के साथ आए हुए तमाम साथी कर संदीप राय उमेश चंद निषाद आज तमाम हजारों कार्यकर्ताओं ने भुगतान लेने की कसम खाकर कहा कि भुगतान की स्थिति को स्पष्ट करा करके ही दम लिया जाएगा।  राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार वर्मा ने जैसे ही सुना कि कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज हुआ है। तो वह अपने दल बल के साथ दिल्ली के लिए राजस्थान से तुरंत रवाना हो गए।
आंदोलित कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह सरकार और सुब्रत राय की मिलीभगत है जो पूरे देश का पैसा फंसा कर के रखा है।
उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष आरिफ खान का कहना है लड़ाई को अंतिम रूप दिया जाएगा। भुगतान जब तक हमारा नहीं हो जाएगा तब तक यहीं पर डटे रहेंगे।  दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष तेजेन्द्र सिंह का कहना है कि दिल्ली में आए तमाम प्रदेशों से सभी सम्मानित कार्यकर्ता और जमाकर्ता का जो भी रहने खाने-पीने का खर्च आएगा, वह उनकी ओर से वहन किया जयेगा।  राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा के सभी पदाधिकारी वह सम्मानित सदस्यों का कहना है देश में जो भी भुगतान की स्थिति है फंसी हुई है इसकी लड़ाई हमें चाहे भीख मांग कर लड़ना पड़ेगा, लेकिन इस लड़ाई को हम सफल बनाएंगे और एक-एक पैसा सहारा से हम लोग दिला कर ही दम लेंगे। मोर्चा पूरे देश के सम्मानित व पीड़ित जमा करता व कार्यकताओं से आवाहन करता है, इसके लिए चाहे हम को जेल में रहना पड़ेगा चाहे देश के विभिन्न कोनों में भीख मांगनी पड़ेगी हमारे खून का एक कतरा भुगतान दिला कर रहेगा। यह मोर्चा के सभी पदाधिकारियों का कहना है और हम सभी को विश्वास दिलाते हैं भुगतान होकर रहेगा आप सभी लोग विश्वास में रहे अपने-अपने रसीद और बांड को बड़े ही जोर जतन से रखें कोई कहीं गायब न करें वही। इससे सहारा श्री वह इनके संरक्षण दाता सदमे में आ गए हैं उनको लगने लगा है कहीं हमारी सरकार को सहारा मुद्दा न ले।   मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश चंद दिवाकर  का कहना है कि देश में अगर धारा 370 हट सकती है, बरसों पुराना राम मंदिर मुद्दा खत्म हो सकता है। देश में लाए गए तीन किसी काले कानून वापस हो सकते हैं तो हमारा भुगतान क्यों नहीं हो सकता है। हमारी सरकार इस मामले को लेकर के एकदम सोई हुई है, अगर केंद्र सरकार चाहे ले तो यह भुगतान 10 दिन के अंदर हो सकता है। क्रमिक अनशन को बल प्रयोग कर हटाना यह मूल अधिकारों का हनन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here