नरेश टिकैत से मिले संजीव बालियान 

0
218
नरेश टिकैत से मिले संजीव बालियान 
Spread the love

किसानों की नाराजगी को दूर करने को टिकैत परिवार पर डोरा डाल रही भाजपा

द न्यूज 15 

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के चलते भाजपा से नाराज चल रहे किसानों को मनाने के लिए भाजपा ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) और टिकैत परिवार को साधने के प्रयास युद्ध स्तर पर शुरू हो चुके हैं। बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवारों के समर्थन का ऐलान भी कर दिया और बाद में यूं  टर्न भी ले लिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता और मोदी सरकार में मंत्री संजीव बालियान ने सोमवार सुबह नरेश टिकैत से मुलाकात की है।
दोनों नेताओं के बीच नरेश टिकैत के घर पर मुलाकात हुई। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई यह अभी सामने नहीं आया है। हालांकि, नरेश टिकैत ने कहा है कि बालियान परिवार के आदमी हैं और उनके मिलने के लिए कोई भी आ सकता है। नरेश टिकैत ने मुलाकात को लेकर जवाब देते हुए एक टीवी चैनल पर कहा, है  ”संजीव बालियान परिवार के आदमी हैं, सबका अधिकार है यहां आने का। कोई किसी पार्टी का नेता हो, सबका घर है। टिकैत साहब के जमाने से ही लोग यहां आशीर्वाद लेने आते रहे हैं।”
अपने रुख से पटलते हुए नरेश टिकैत ने एक बार फिर कहा कि उनके परिवार से कोई चुनाव में नहीं खड़ा हुआ है और न ही वह किसी का समर्थन कर रहे हैं। किसी भी पार्टी का कोई भी नेता आ सकता है। हम अराजनैतिक ही हैं। प्रयागराज में तीन दिन का सम्मेलन है। उसमें देखिए क्या निर्णय लिया जाता है। इस बीच राकेश टिकैत ने भी दोहराया है कि उनका संगठन किसी के समर्थन में नहीं है। राकेश टिकैत ने कहा कि सिसौली सबका घर है, वहां सब लोग जाते हैं। एक मंत्री गए तो वहां दूसरे प्रत्याशी भी थे। एक ही जगह सब बैठे थे। हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि क्या बीकेयू ने बीजेपी को माफ कर दिया है? इसके जवाब में टिकैत ने कहा, ”कोई माफ नहीं कर रहे, किसने कहा कि माफ कर दिया। कोई गलतफहमी में ना रहे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here