Sahara India : निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए किडनी बेचने को मजबूर सहारा एजेंट

0
176
Spread the love

Sahara India : पर्चे बांटकर ढूंढ रहा 80 लाख का खरीदार

सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राॅय पर सुप्रीम कोर्ट में निवेशकों का 20 हजार करोड़ लौटाने के मामले में केस चल रहा है, लेकिन निवेशक सहारा बैंक के एजेंटों को रुपए लौटाने का दबाव बना रहे हैं। ऐसे में राजस्थान विजयपुर के एजेंट सुदीप गुप्ता पर जब लोगों ने दबाव बनाया तो पहले उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला लिया, लेकिन बाद में परिवार के भरण-पोषण की बात सोचते हुए अपना फैसला बदल लिया। अब सुदीप निवेशकों के 80 लाख रुपए लौटाने के लिए अपनी किडनी बेचना चाहते हैं। इसके लिए वे पर्चे बांटकर 80 लाख देने वाला खरीदार तलाश रहे हैं।

दरअसल श्योपुर में सहारा बैंक संचालित है, जिसकी शाखा विजयपुर में भी है। श्योपुर और विजयपुर में सहारा बैंक के 10 हजार से ज्यादा ग्राहक हैं, जिनके बैंक में करोड़ों रुपए जमा हैं। पॉलिसी की समय-सीमा पूरी होने के बाद भी जब निवेशकों (ग्राहकों) को रुपए वापस नहीं मिले तो उन्होंने बैंक के लिए काम करने वाले एजेंटों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। विजयपुर के सहारा एजेंट सुदीप गुप्ता (एजेंट कोड – 548810043) ने लोगों के बैंक में 80 लाख रुपए जमा कराए, लेकिन यह रुपए अब बैंक से वापस नहीं मिल पा रहे। नतीजा निवेशकों ने सुदीप गुप्ता पर पैसा लौटाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। बढ़ते दबाव के चलते पहले तो सुदीप गुप्ता ने आत्महत्या का फैसला लिया और फिर परिवार के बारे में ख्याल आया तो यह कदम उन्होंने नहीं उठाया, पर अब वह निवेशकों के 80 लाख रुपए लौटाने के लिए अपनी किडनी बेचने को तैयार हैं। किडनी के लिए वे 80 लाख रुपए देने वाला ग्राहक तलाश रहे हैं। इसके लिए पर्चे भी बंटवा रहे हैं।

2016 में होना था भुगतान : सुदीप 2011 से निवेशकों के रुपए पॉलिसी अनुसार सहारा बैंक में जमा करवा रहे थे, जिसका भुगतान बैंक को पॉलिसी की नियम व शर्तों के अनुसार 2016 में करना था, लेकिन दो साल बाद भी 300 से ज्यादा निवेशकों को उनका रुपया ब्याज सहित नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here