गणतंत्र दिवस की 75वी वर्षगाँठ पर होगा ग्रामीण खेल महोत्सव का आयोजन 

0
153
Spread the love

ग्रामीण खेल महोत्सव का शुभारंभ 26 जनवरी को किया जाएगा, जिसमें विभिन्न खेलों में क्षेत्र के कई स्कूलों की टीमें भाग लेंगी। विजेता टीमों और खिलाड़ियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा।
ग्रामीण खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राम सेवा दल उप्र द्वारा एक दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन ग्राम तातियागंज, चौबेपुर में किया जाएगा। जिसका उद्घाटन माननीय विधायक श्री राहुल बच्चा सोनकर जी द्वारा किया जाएगा।

विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं जैसे कबड्डी प्रतियोगिता, ऊंची कूद, लंबी कूद, खो खो प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ग्राम सेवा दल के संस्थापक के.एम. भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता पारम्परिक ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने एवं ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से की जा रही है । गणतंत्र दिवस पर प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिताएं बालक व बालिका दोनों वर्ग में होंगी। आयोजन की तैयारी चल रही है। इसमें क्षेत्र की विभिन्न स्कूल व कॉलेजों की दो दर्जन से अधिक टीमें भाग ले रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here