रवि किशन ने भोजपुरी अंदाज में मतदाताओं को रिझाया : UP चुनाव

0
185
रवि किशन ने मतदाताओं को रिझाया
Spread the love

द न्यूज़ 15
लखनऊ। शनिवार को रिलीज हुए एक रैप सॉन्ग में भाजपा सांसद और अभिनेता रवि किशन ने विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की। रवि किशन का प्रसिद्ध संवाद, “जिंदगी झंड बा, फिर भी घमण्ड बा” (जीवन भयानक है, लेकिन फिर भी, आप अभिमानी हैं), के खिलाफ अब एक अन्य भोजपुरी गायक नेहा सिंह राठौर द्वारा उनके पार्टी अभियान का मुकाबला करने के लिए उपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि योगी के सरकार बा, विकास के बहार बा, सड़क के जाल बा, काम बेमिसाल बा, अप्राधि के जेल बा, बिजली रेलम रिले बा, कोरोना गइल हर बा, यूपी में सब बा।

आमतौर पर अनुवादित, गीत कहता है, “यह योगी की सरकार है, विकास है, सड़कें हैं, जेल में अपराधी हैं, कोई कोविड नहीं है, हर जगह बिजली है – यूपी में सब कुछ है।”

एक दिन बाद रविवार को भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर ने ‘यूपी में का बा’ (यूपी में क्या है) नाम का गाना रिलीज किया।

अपने रैप गीत में, वह महामारी से निपटने, लखीमपुर खीरी हिंसा और हाथरस की घटना जैसे मुद्दों पर योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना करती नजर आ रही हैं।

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के लिए रवि किशन की प्रशंसा का जवाब देते हुए, वह अपने गीत में कहती हैं, “कोरोना से लखन मार गायिल ले, लाशन से गंगा भर गइल हो, कफन नोचत कुकर बिलर बा, ऐ बाबा, यूपी में का बा? (कोविड से लाख मरे, गंगा लाशों से भरी, कुत्ता छीन रहा था कफन- यूपी में क्या है?)

वह रवि किशन के प्रसिद्ध संवाद के साथ अपने गीत का अंत करती हैं – “जिंदगी झंड बा, फिर भी घमंड बा”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here