Rahul Gandhi in Pub : क्या है राहुल गांधी के वायरल वीडियो की सच्चाई

0
317
Rahul Gandhi on Pub : क्या है राहुल गांधी के वायरल वीडियो की सच्चाई
Rahul Gandhi on Pub : क्या है राहुल गांधी के वायरल वीडियो की सच्चाई
Spread the love

Rahul Gandhi in Pub –

Rahul Gandhi in Pub : 4 मई के दिन भारत के Twitter पर Rahul Gandhi और पप्पू सरीके के शब्द trend में दिखे। दरअसल BJP के अमित मालवीय ने फिर अपने  Tweet के चलते किसी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साध रहे थे। वायरल वीडियों में साफ तौर पर विपक्षी नेता राहुल गांधी को एक पब (Rahul Gandhi in Pub) में देखा जा सकता हैं। चलिए जानते है पूरा मामला

अमित मालवीय ने Tweet कर बताया कि –

BJP IT Cell के मुखिया अमित मालवीय ने राहुल गांधी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि

Amit malviya
Rahul Gandhi in Pub : BJP IT Cell के मुखिया अमित मालवीय राहुल गांधी पर ट्वीट करते हुए

राहुल गांधी एक नाइट क्लब में थे जब मुंबई पर कब्जा था। वह ऐसे समय में एक नाइट क्लब में हैं जब उनकी पार्टी में विस्फोट हो रहा है। वह सुसंगत है।

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस द्वारा अपने राष्ट्रपति पद को आउटसोर्स करने से इनकार करने के तुरंत बाद, उनके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर नौकरियां शुरू हो गई हैं।

अमित मालवीय का Tweet करना था कि लोगों मे लतीफे बनाने शुरु कर दिये और साथ ही राजनेताओ ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया। लोगों ने कांग्रेस के 5 राज्यों में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार राहुल गांधी के पार्टी करने को बता डाला ।

वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल एक पार्टी में है एक महिला से बात करते हुए और तेज म्यूजिक के में लोग नाच रहे राहुल बीच में अपना फोन चलाते भी नजर आए।

जानिए कौन है प्रशांत किशाोर जिनके कांग्रेस मे शमिल होने की बात भर से चलते बवाल कटा हुआ है?

थोड़ी पड़ताल करने के बाद पता चला कि पहली बार राहुल के वायरल वीडियो (Rahul Gandhi Pub Viral video) को पहली बार पोस्ट भारत में नही बल्कि नेपाल में वहां के अखबार नेपाल पोस्ट ने किया गया था। दरअसल राहुल गांधी इस समय अपनी दोस्त की शादी में गए है जो कि नेपाल में हो रही। बताया जा रहा कि राहुल की दोस्त का नाम सुम्निमा उदास है जो कि पेशे से पत्रकार है उन्ही की शादी अटेंड करने के लिए दो मई को नेपाल की राजधानी काठमांडू गए हैं।

लेकिन तब तक में दोनो पक्षो ने अपने अपने हिसाब से पाले चुन लिए थे। BJP के नेता कपिल मिश्रा ने इसे चीन से जुड़ी साजिश बताते हुए इसका Connection पार्टी के लोगों को चीन का एजेंट बता दिया। कुछ बड़े पद पर आसीन लोगों के भी Tweet आए ।

कानून मंत्री किरण रिजिजू ने इस पर थोड़े गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि –

Rahul Gandhi on Pub : कानून मंत्री राहुल गांधी पर ट्वीट करते हुए
Rahul Gandhi on Pub : कानून मंत्री राहुल गांधी पर ट्वीट करते हुए

पार्टी, छुट्टियां, प्लेजर ट्रिप, बाहर घूमने जाना और निजी विदेश यात्रा ये सब इस देश के लिए नया नहीं है, अगर आप आम नागरिक है तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन जब कोई राजनेता, सांसद और किसी पार्टी के अध्यक्ष ऐसा करें जब आप लोगो को प्रेरित करने तक के लिए सक्षम हों।

वही राहुल के पब वाले वायरल वीडियोंं BJP नेता शाहनवाज हुसैन और नकवी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी को घेरा तथा उन्हे पार्ट टाइम नेता बताया।

BJP नेताओं के इस बयान पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस से बात करते बताया कि –

“राहुल गांधी बिन बुलाए मेहमान के रूप में नेपाल नहीं गए हैं, जैसे पीएम मोदी पाकिस्तान गए थे। वो एक मित्र के निजी विवाह समारोह में शामिल होने एक मित्र देश नेपाल गए हैं। जहां तक मुझे पता है कि परिवार और दोस्तों के साथ समारोह में शामिल होना हमारी संस्कृति और सभ्यता का मामला है।

इस खबर को वीडियो फार्मेट में देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

देश में अभी तक शादी समारोह में शामिल होना अपराध नहीं है, हो सकता है कि आज के बाद भाजपा तय करे कि शादी में शामिल होना गैरकानूनी है और दोस्त बनाना अपराध है तो पार्टी बता दे कि क्या करना है हम अपनी प्रेसवार्ता उस अनुसार बदल देंगे “सुरजेवाला ने बोला कुछ दिन बात हो सकता है कि परिवार के साथ घूमना अपराध हो जाएगा क्योंकि RSS को यह नहीं पसंद।

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने बताया कि –

” राहुल गांधी का दौरा औपचारिक नही था अतः हमें इसकी जानकारी हमें नहीं थी, राहुल अभी सरकार में नहीं है अतः दौरो के पहले उनकी जानकारी देना उनके लिए जरुरी नही।

अब राहुल गांधी के वायरल पब (Rahul Gandhi in Pub) वीडियो पर सियासत के साथ कई सवाल हो रहे है। भारत के विपक्ष की हालत गंभीर होने के बीच ये वीडियो अलग ही सवाल खड़े कर रहा। इसके अलावा क्या लोग विपक्षी के नेता को पप्पू के नाम से संबोधित कर खुद के सवाल उठाने वाले नेता की साख खत्म कर रहें ? ऐसे कई सवाल है जिसका जवाब वक्त ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here