PM मोदी के अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधितको करने से अमेरिकन सांसदों को दिक्कत

0
190
PM Modi in American congress
PM Modi in American congress
Spread the love

इन दिनों PM मोदी अपने अमेरिकन यात्रा पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं,वही दूसरी और उनके नेक काम को लेकर कई लोग उनका विरोध कर उनकी और भारत की छवि दुनिया के सामने ख़राब करने की कोशिश कर रहे,ये मामला मोदी के अमेरिकन कांग्रेस को सम्बोधित करने से जुड़ा हैं !

mens sex toys
nfl seahawks
nike air max sale mens
adidas ultraboost shoes
black wig
custom football uniforms
sex toys
nike air jordan 4
sex toys
best sex toys for couples
volleyball jerseys
new wigs 2023
mens nike air jordan
adidas ultraboost shoes
adidas promo code

मोदी पर लगाए अल्पसंख्यकों के दमन का आरोप !

इन दिनों मोदी जी अपनी अमेरिकन यात्रा पर अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर रहे हैं, उन्होने UN में विश्व योग दिवस पर योग कर पूरी दुनिया को एक मजबूत कूटनीति का उदहारण दिया, उनके साथ करीब 180 देश के लोगो ने मिल कर योग किया साथ ही उन्होंने योग के ऊप्पर भाषण देते हुए कहा की योग पर किसी का Copyright नहीं, ये जीवन को अच्छे से जीने का अनमोल मंत्र हैं!

Pm Modi Doing Yoga in UN
Pm Modi Doing Yoga in UN

बाद में उन्होंने जो बिडेन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बिडेन से भी मुलाकात की ,वही आपको बता दे की प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) अमेरिकन कांग्रेस को 22 जून को दूसरी बार सम्बोधित करेंगे इसी बात के ऊपर अमेरिकन कांग्रेस में विवाद हो गया दरअसल अमेरिकन कांग्रेस की दो मुस्लिम सांसद रशीदा तलीब और इल्हान उमर ने मोदी के भाषण का बहिस्कार किया हैं,ये शुरू से ही भारत के खिलाफ जहर उगलती रही हैं, इल्हान उमर 40 साल की हैं, जो मूल रूप से सोमालियाई की हैं. साल 2019 में उन्होंने चुनाव जीता और अमेरिका (America) के सदन में पहुंचीं. वो यहां पहुंचने वालीं दूसरी मुस्लिम महिला थी,वो और उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic party) के साथी प्रमिला जयपाल, इल्हान उमर और अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कॉर्टेज भी हमेशा भारत के विरुद्ध ही बात करते हैं!

Ilhan Omar
Ilhan Omar

उनका कहना हैं मोदी सरकार अल्पसंख्यकों का दमन कर उनकी आज़ादी को छीन रही हैं, ये जानकारी इल्हान उमर ने ट्वीट पोस्ट डाल कर दी उनका कहना था की “प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) की सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन किया हैं, हिंसक हिंदू राष्ट्रवादी संगठनों को गले लगाया हैं और पत्रकारों/मानवाधिकार की पैरवी करने वालों को निशाना बनाया हैं. इसीलिए मैं मोदी के भाषण में शामिल नहीं हो रही हु.

बता दे की रशीदा तलीब और इल्हान उमर 2018 में अमेरिकन कांग्रेस के सदस्य बने थे,उन्होंने इससे पहले भी भारत के खिलाफ कई बार ज़हर उगला हैं,इल्हान उमर ज़्यादा चर्चा में जब आयी जब वह पाकिस्तान के दौरे पर गयी थी ,वहा उन्होंने POK का दौरा भी किया था,इस पर भारत ने कड़ा विरोध जताते हुए अमेरिका से सवाल पूछा था की क्या pok का ट्रिप अमेरिकन सरकार द्वारा फंडेड था, इस पर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने जवाब देते हुए कहा था की ‘जितना मैं जनता हूँ, प्रतिनिधि उमर, अमेरिकी सरकार की तरफ से आयोजित पाकिस्तान की यात्रा पर नहीं गई हैं।’

Atif rasheed bjp
Atif rasheed

भारतीय मुस्लिम नेता ने दिया ज़वाब !

अमेरिकन कांग्रेस की मुस्लिम सांसद रशीदा तलीब और इल्हान उमर को BJP मुस्लिम नेता आतिफ रसीद ने ट्वीट कर इस बात पर खुल कर जवाब दिया “मैं भारत के अल्पसंख्यक समुदाय से हु और मैं मोदी जी के भारत में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता और धार्मिक पहचान के साथ स्वतंत्र रूप से रहता हूं, यहां की हर संस्था में मेरी बराबर की हिस्सेदारी है. मैं भारत में जो बोलना चाहता हु बोलने को आजाद हु. भारत में मुझे जो लिखना है, लिखने को भी आजादी हु. मुझे यह कहते हुए दुख है कि आप अपने नफरत के एजेंडे के तहत मेरे भारत की गलत तस्वीर दिखा रहे हैं.अपने मुंह से भारत के खिलाफ जहर उगलना बंद करो.”

और भी सांसदो ने लिखी चिठ्ठी 

अमेरिकन दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी यु तो भारत के फायदे की ही राह हैं, माना जा रहा हैं की इस मुलाक़ात से भारत को आर्थिक के साथ-साथ ,सैन्य ताकत में भी बढ़ोतरी मिलेगी ,मोदी और जो बिडेन की मुलाकात से पहले अमेरिकन कांग्रेस के 70 सांसदों ने जो बिडेन को चिठ्ठी लिखी , चिठ्ठी में सांसदों ने कहा की की भारत और अमेरिका भले ही लम्बे समय से एक-दूसरे के समर्तक रहे हो पर मित्र राष्ट्रों के बिच कोई भी मामला हो वो साफ़ तरीके से सूलझ जाना चाहिए,आप सीधे प्रधानमंत्री मोदी के साथ चिंता के मुद्दे भी उठाएं, अमेरिकन सांसदों के द्वारा कहा की आप प्रेस की स्वतंत्रता और धार्मिक असहिष्णुता के बढ़ने और इंटरनेट एक्सेस पर बढ़ते प्रतिबंध और धार्मिक भिन्नता पर मोदी जी से सीधे ही परामर्श करे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here