Pakistan ने गाया Kashmir का राग, भारत ने दिया करारा जवाब

0
207
Spread the love

75 साल के इतिहास में पहली बार Pakistan सबसे विनाशकारी बाढ़ से जूझ रहा है। बाढ़ के कारण लोगों के घर-दुकाने सब तबाह हो चुकी हैं, सैंकड़ों लोगों ने अपनी जान गवा दी। Pakistan पहले से ही कंगाली में जी रहा था और बाढ़ के बाद से वो और भी बर्बाद हो चुका है, और अब Pakistan राहत के लिए दुनिया से मदद की गुहार लगा रहा है। लेकिन इतना सब कुछ हो जाने के बाद भी Pakistan के सर से कश्मीर का भूत अभी तक उतरा नहीं है। हाल ही में UNGA की मीटिंग में Pakistan ने Kashmir का रोना रोया और कहा कि धारा 370 हटनी चाहिए।

क्या कहना है Shehbaz Sharif का?

UNGA की सभा में Pakistan के प्रधानमंत्री Shehbaz Sharif बोले कि 1947 के बाद से दोनों देशों के बीच 3 युद्ध हुए हैं और तीनों युद्ध में गरीबी, बेरोजगारी और दुख के सिवा किसी को कुछ हासिल नहीं हुआ है। दोनों देशों को अपने बीच के मतभेद शांतिपूर्वरक और बातचीत के जरिए सुलझाने चाहिए।

Shehbaz Sharif pics

उन्होंने ये भी कहा कि भारत को अब ये बात समझनी चाहिए कि दोनों देश एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। और युद्ध किसी भी बात का विकल्प नहीं है, दोनों देशों के मन मुटावों को बातचीत के जरिए सुलझाते हैं।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय पत्रकार संगठन के कार्यक्रम में रखे गए खुले विचार

Shehbaz ने उठाया Kashmir का मुद्दा

इतनी परेशानियों से जूझ रहे Pakistan के दिमाग से Kashmir का भूत अभी तक नहीं उतरा, प्रधानमंत्री Shehbaz ने अपनी मांग सबके सामने रखी और कहा कि Kashmir पर से धारा 370 हटनी चाहिए।

Article 370

उन्होंने ये भी कहा कि “भारत ने Jammu-Kashmir में army force बढ़ा दी है। जिसके बाद से अब ये जगह दुनिया का सबसे ज्यादा सैन्यीकृत इलाका बन गया है”। उनका कहना है कि “भारत ने Jammu-Kashmir के विशेष दर्जे को बदलने के लिए 5 अगस्त, 2019 को अवैध और एकतरफा कदम उठाए, जिससे शांति की संभावनाओं को झटका लगा और क्षेत्रीय तनाव को भड़काया है। हम भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अमन चाहते हैं।”

भारत का करारा जवाब Pakistan को

Indian Diplomat Mijito Vinito ने इस बात का करारा जवाब देते हुए कहा कि भारत पर झूटे आरोप लगाने से पहले उसे अपने कीये कर्मों को देखना चाहिए। Mijito ने कहा कि Kashmir पर दावा करने से पहले Islamabad में हो रहे “सीमा पार आतंकवाद” को रोकना चाहिए, और Mijito ने पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई परिवारों की लड़कियों के जबरन अपहरण, शादी और “पाकिस्तान के भीतर धर्मांतरण” होने वाली घटनाओं की बात भी की।

Mumbai Attack 2011

Mijito का बस यही कहना था की दूसरों पर कीचड़ उछालने से पहले Pakistan को अपने दुष्कर्मों के बारे में सोचना चाहिए।Mijito ने अंत में ये भी कहा कि अगर कोई ये दावा करता है कि वह अपने पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है, तो वह कभी भी सीमा पार से आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करेगा, न ही Mumbai में हुए आतंकवादी हमले के पीछे जिन लोगों का हाथ था उनको पनहा देगा।

Scourge of Disease : छत्तीसगढ़ के बस्तर में इंद्रावती पार के 7 गांवों के 39 लोगों को लील गई रहस्यमय बीमारी, 50 से ज्यादा बीमार

– Ishita Tyagi 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here