New Zealand ने Australia को उनके पहले ही मैच में 89 रनों से हराया

1
215
Spread the love

पहले ही मैच में New Zealand ने Australia को उन्ही की जमीन पर हरा दिया। New Zealand ने Australia को 89 रनों से हरा दिया। 17.1 ओवर में ही Australia की टीम All-Out हो गई और 111 रन ही बना सकी।

New Zealand

पहले बल्लेबाजी करते हुए New Zealand ने 20 ओवर में 3 विकेट गवाकर 200 रनों का एक बड़ा टारगेट सेट किया। इस टारगेट को बनाने में सबसे अहम योगदान विकेटकीपर बल्लेबाज Devon Conway का रहा। Conway ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 58 गेंदों में 92 रन बनाए साथ ही नाबाद भी रहे और बन गए प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड के दावेदार।

AUS vs NZ: brilliant display of batting by Devon Conway and finn allen as  New Zealand put huge score T20 WC 2022 AUS vs NZ: डेवन कॉन्वे और फिन एलेन  की तूफानी

ओपनर Finn Allen ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 262.5 के स्ट्राइक रेट से 42 रन बनाए,अपने अर्ध शतक से 8 रनों से चूके। कप्तान Williamson (23),Glenn Philiphs (12), और Neesham भी 26 रन बनाते हुए नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: Shami का शानदार प्रर्दशन,IND ने AUS को 6 रनों से हराया

Australia Bowling

इस Super-12 के पहले मुकाबले में Australia के गेंदबाजों की बहुत धुलाई हुई। सभी बॉलर्स ने अपने 4 ओवर्स में 30 से ज्यादा रन दिए और New Zealand के लिया खेल आसान हो गया। Jos Hazelwood ने 41 रन देते हुए 2 विकेट लिए। Adam Zampa को भी 1 विकेट मिला।

Australia seek to remain fluid on their T20 World Cup bowling attack lineup

Australia

इस बड़े टारगेट को चेस करने उतरी Australia की टीम लेकिन कामयाब न हो सकी। Australia का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर अच्छी तरह न टिक सका। इनकी पारी इस मैच में लड़खड़ाती हुई नजर आई। सिर्फ 2 ही बल्लेबाजों ने 20 से ऊपर रन बनाए। Maxwell (21) और Stoinis (21) रन बनाए और यह टीम कुल 111 रन ही बना सकी और 17.1 ओवर में ही All-Out हो गई।

Cricket World Cup 2019, Australia batting approach, Australia vs  Bangladesh, Shane Warne criticism, slow batting

New Zealand Bowling

New Zealand के बॉलर्स के शानदार प्रदर्शन की वजह से इस मैच को Australia के हाथ से छीन लिया और एक अच्छी शुरुआत से टूर्नामेंट में एंट्री की। सबसे तगड़ी गेंदबाजी Tim Southee ने की महज 2.1 ओवर में 6 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। Mitchell Santner 3 विकेट,Trent Boult 2 विकेट,इनके साथ ही Ferguson और Sodhi को भी 1-1 विकेट मिला।

Tim Southee replaces Pat Cummins in KKR for remainder of IPL 2021 | Cricket  - Hindustan Times

ये भी पढ़ें: T20 WC Qualifier : Sri Lanka VS UAE के बीच डू और डाई मुकाबला

– Harsh Pathak 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here