The News15

आज चुना जायेगा दिल्ली का नया मेयर,12 कमांडो और 70 सिविल डिफेंस वालंटियर्स मार्शल को किये तैनात

Spread the love

दिल्ली मेयर चुनाव को लेकर दोनों पार्टियो के बीच धमासान जारी है। इससे पहले जो मेयर चुनाव का दिन निकला था उस दिन सदन में हंगामे की वजह से मेयर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। आज फिर मेयर चुनाव होने जा रहे है। सूत्रों से मिलीं जानकारी के मुताबिक एक बार फिर सदन में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच हंगामे की संभावना जताई जा रही है।

आपको बता दें आज की बैठक में पहले शेष मनोनीत सदस्यों की शपथ कराई जाएगी। जिसके बाद अन्य सदस्य शपथ लेंगे। AAP ने आरोप लगाया था कि मनोनीत सदस्य बीजेपी कार्यकर्ता हैं और उन्हें महापौर के चुनाव में मतदान करने की अनुमति देने के लिए पहले शपथ दिलाई जा रही थी. बता दें कि ‘एल्डरमेन’ उन लोगों को संदर्भित करता है जो अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ होते हैं. हालांकि, महापौर चुनाव में उनके पास मतदान का अधिकार नहीं है। वही सदन में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक के दौरान 12 कमांडो और 70 सिविल डिफेंस वालंटियर्स मार्शल के तौर पर तैनात किए गए हैं।

बता दे मेयर चुनाव में आप की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय हैं, जबकि बीजेपी की रेखा गुप्ता उम्मीदवार हैं. डिप्टी मेयर के लिए बीजेपी से कमल बागड़ी और AAP से आले मोहम्मद इकबाल उम्मीदवार हैं. स्टैंडिंग कमेटी के 6 सीटों पर सात उम्मीदवार हैं। इनमें बीजेपी से कमलजीत शेहरावत, गजेन्द्र दराल और पंकज लूथरा का नाम है। AAP से आमिल मलिक, रमिंदर कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी का नाम है।