लोकसभा में 2021-22 के लिए अनुपूरक अनुदान मांगों को मंजूरी देने की संभावना

0
224
Spread the love

नई दिल्ली। केंद्र मंगलवार को लोकसभा में ‘विनियोग विधेयक’ पेश कर सकता है। निचला सदन ‘अनुदान की अनुपूरक मांगों – 2021-22 के लिए दूसरे बैच’ पर चर्चा और मतदान करेगा। नियम 193 के तहत लोकसभा में जलवायु परिवर्तन पर आगे की चर्चा होगी, जिसे कनिमोझी करुणानिधि ने पिछले सप्ताह उठाया था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ‘भारत की संचित निधि’ से कुछ और राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए एक विधेयक पेश करने की अनुमति के लिए ‘विनियोग (नंबर 5) विधेयक, 2021’ पेश करना है। वह वित्तीय वर्ष 2021-2022 विधेयक को भी पेश करेंगी और प्रस्ताव करेंगी कि इसे पारित किया जाए।

विनियोग (नंबर 5) विधेयक, 2021 को 2021-22 के लिए ‘अनुदान की अनुपूरक मांगों’ पर मतदान होने की स्थिति में लिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर खेल विभाग, युवा मामले और खेल मंत्रालय से संबंधित शिक्षा, महिला, बच्चे, युवा और खेल पर स्थायी समिति की विभिन्न रिपोटरें में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के संबंध में बयान देंगे।

मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय की स्थायी समिति की रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में राज्य मंत्री डॉ. संजीव बाल्यान को एक बयान देना है।

केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय गृह मंत्रालय से संबंधित ‘कोविड -19 महामारी के प्रबंधन और संबंधित मुद्दों’ पर गृह मामलों पर विभाग संबंधित संसदीय स्थायी समिति में निहित सिफारिशों-टिप्पणियों के कार्यान्वयन की स्थिति के संबंध में एक बयान देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here