गला रेतकर की गई Lohia की हत्या- आतंकी संगठन ने ली पूरी जिम्मेदारी

0
299
Spread the love

Jammu Kashmir में एक बार फिर से दहशत ने अपना रूप दिखाया है। एक बार फिर Jammu के Udaiwala में J&K के DG जेल Hemant Kumar Lohia की करी गई हत्या और इस हत्या की पूरी जिम्मेदारी ली है वहीं के एक आतंकी संगठन TRF ने। उनकी हत्या इतनी दर्दनाक तरीके से की गई है कि उनको देखने वालों की भी रूह कांप उठी थी, उनको बहुत ही बेरहमी से मारा गया था। उनकी हत्या कांच की Bottle से उनका गला रेतकर की गई थी और उनके शरीर पर और भी चोटों के घाव थे और कुछ-कुछ जगह जलने के भी निशान थे।

D.G H.K Lohia

सूत्रों से पता चल है कि इस पूरे हत्या कांड की जिम्मेदारी एक आतंकी संगठन TRF ने ली है लेकिन Police ने अपनी तहकीकात शुरू कर दी है और इस तहकीकात के दौरान ही खबर आई है कि Lohia की हत्या उनके नौकर ने की है और तबसे वो फरार है। लेकिन शरुआती जांच में J&K Police ने किसी भी आतंकी Angle से इनकार कर दिया। अब सवाल ये आ जाता है कि अगर ये काम किसी भी आतंकी संगठन का नहीं था तो फिर क्या Lohia की हत्या उनके नौकर ने ही करी है? अगर उसने ही हत्या करी है तो आखिर क्या वजह थी उनकी हत्या करने के पीछे? इन सबका जवाब तो तब ही मिलेगा जब Police उस नौकर को अपनी हिरासत में लेगी।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss के घर में आते ही इस Contestant ने बनाया सबको अपना दीवाना

कब जन्म हुआ इस संगठन का?

14 February 2019 को Pulwama Attack के साथ सामने आया TRF संगठन और बताया जा रहा है कि उस हमले से पहले ही इन आतंकियों ने घाटी के अंदर अपने पैर जमा लिए थे। धीरे धीरे इन्होंने अपना आतंक बढ़ाना शुरू कर दिया और ये सब देखकर Pakistan की कुछ खुफियाँ Agencies जैसे कि ISI ने भी इनका समर्थन करना शुरू कर दिया। लेकिन इस संगठन का जमावड़ा तब बढ़ा जब 5 August 2019 को धारा 370 पूरी तरह से हटाई गई उस समय TRF पूरे Kashmir में सक्रिय हो गया था।

ISI

कौन है TRF का Mastermind?

जैसे की ज्यादातर आतंकी कहानी Pakistan से शुरू होती है वैसे ही TRF की शुरुआत भी Pakistan से ही हुई है। पिछले कुछ सालों से घाटी में बढ़ते आतंक की वजह से Pakistan का असली चेहरा सबके सामने आ रहा है और अपने देश में इन संगठनों को पनहा देने वाले Pakistan पर अब अंतर्राष्ट्रीय दवाब पढ़ रहा है इनके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए, और Pakistan को इतना भी समझ आ ही चुका है कि  उसे अब लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे संगठनों के खिलाफ कोई कदम तो उठान ही पड़ेगा लेकिन उसे ये भी डर था कि इससे कश्मीर में उसकी जमीन खिसक सकती है। बस इसी बात का फाएदा उठाकर Pakistani खुफिया Agency ISI और लश्कर-ए तैयबा ने मिलककर नए आतंकी संगठन TRF की नींव रखी।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी ऐक्टर इमरान के साथ Dating Rumours पर अमीषा ने तोड़ी चुप्पी

 

– Ishita Tyagi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here