Latest Cricket News in hindi: मैच की जीत के साथ, Jhulan का क्रिकेट जगत को अलविदा

0
280
Spread the love

Harsh Pathak/Delhi

Latest Cricket News in hindi: England दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अंग्रेजों को उन्हीं की जमीन पर शिकस्त देते हुए ODI सीरीज अपने नाम की। हालांकि T20 सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस सीरीज के तीनों मैचों पर भारतीय टीम ने अपना नाम दर्ज किया और सीरीज को 3-0 से जीत कर 23 साल बाद दोबारा इतिहास रच दिया। इस मैच की जीत के साथ Jhulan Goswami ने क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया।

India

इंग्लिश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान Amy Jones ने टॉस जीतते हुए फील्डिंग करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम की ओर से Smriti Mandhana और Shafali Verma ओपनिंग साझेदारी बनाने उतरी लेकिन यह जोड़ी साझेदारी नहीं बना सकी।

Source; Social Media

Shafali को बिना खाता खोले ही मध्यम गति की तेज गेंदबाज Kate Cross ने आउट कर पवेलियन भेज दिया। लेकिन Smriti Mandhana (50) ने पारी को संभालते हुए एक बार फिर अर्ध शतक लगाया। इन्होंने 79 गेंदों में 50 रन बनाए।Mandhana का विकेट भी Kate ने ही लिया। कल भारतीय टीम की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आई। Harmanpreet Kaur का बल्ला कल शांत रहा। भारतीय टीम 45.4 ओवर में ही ऑल आउट हो गई।

Kate Cross ने एक के बाद एक भारतीय टीम की शुरुआती चारों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। कल के मैच में Deepti Sharma 68 रन बनाते हुए नाबाद रहीं Pooja Vastrakar ने भी 22 रन बनाते हुए अपना योगदान दिया। Kate Cross ने 10 ओवर में महज 26 रन देकर 4 अहम  विकेट चटकाए।

Source; Social Media Latest Cricket News in hindi

England

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए। इस टारगेट को चेस करने के लिए England की 4 बल्लेबाजों का  योगदान रहा लेकिन चेस नहीं कर सके। ओपनिंग बल्लेबाज Emma Lamb ने 21 रन बनाए। कप्तान Amy Jones ने 28 रन बनाए लेकिन ये भी Renuka Singh की गेंद पर चकमा खाकर कैच दे बैठी।

Charlotte Dean 47 रन बनाकर रन आउट हुई और अर्ध शतक बनाने से चूंकि। Renuka Singh ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए और Player Of The Match अवार्ड की दावेदार बनी।

Source; Social Media Latest Cricket News in hindi

Jhulan Goswami ने 3 ओवर मेडन डालते हुए 10 ओवर में महज 30 रन दिए और 2 विकेट लिए। यह उनका आखिरी मैच था क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया। Rajeshwari Gaikwad को 2 विकेट और Deepti Sharma को 1 विकेट मिला। भारत की गेंदबाजों ने 43.3 ओवर में ही इंग्लिश टीम को ऑल आउट कर मैच उनके हाथ से छीन लिया।

Source; Social Media, Latest Cricket News in hindi

Player Of The Series

Player Of The Series अवार्ड की दावेदार रही Harmampreet Kaur। सीरीज के पहले मैच में इन्होंने 74 रन की नाबाद पारी खेली और दूसरे मैच में हरमनप्रीत शतक के साथ 143 रन की  खेलते हुए नाबाद रही।

Source; Social Media, Latest Cricket News in hindi

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here