जानिए BCCI में चल रही राजनीति के बारे में?

0
236
Spread the love

BCCI की AGM (Annual General Meeting) 18 अक्टूबर को मुंबई में होनी हैं। इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होनी हैं। तो आइए जानते हैं आज के इस आर्टिकल में कि इस मीटिंग में क्या कुछ जरुरी मुद्दों पर चर्चा होनी हैं और जानते हैं BCCI में चल रही राजनीति?

Annual General Meeting

18 अक्टूबर को होने वाली AGM से पहले ही तय हो चुका हैं कि BCCI के अध्यक्ष पद की कुर्सी पर अब Rodger Binny बैठने जा रहे हैं। Sourav Ganguly का कार्यकाल समाप्त हो चुका हैं। आपको बता दें कि Rodger Binny जो की 1983 वर्ल्ड कप के हाईएस्ट विकेट टेकर रह चुके हैं।

Bcci Annual General Meeting Live Updates Bcci New President Announcement  Roger Binny Sourav Ganguly News - Bcci Agm 2022: बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष  बने रोजर बिन्नी, एनुअल जनरल मीटिंग में लगी मुहर -

BCCI

बात करे अगर BCCI में चल रही राजनीति के बारे में तो आपको बता दे की 29 सितंबर को PM Narendra Modi नेशनल गेम्स का उद्घाटन करने गए थे और उन्होंने खेल में नेपोटिज्म को लेकर लंबा भाषण दिया था। लेकिन आपको बता दें कि इस समय BCCI में पूरा कंट्रोल BJP का ही हैं,आइए जानते हैं कैसे?

BCCI AGM, elections to be held in Mumbai - Sportzoclock

1) Jay Shah-  Secretary (Son of Home Minister Amit Shah)

2) Ashish Shelar- Treasurer (BJP MLA,President Of BJP From Mumbai)

3) Arun Dhumal- IPL Chairman (Brother Of Sports Minister Anurag Thakur)

4)Devajit Saikia – Joint Seceratery ( Close Assam Chief Minister Hemant Biswa)

ये भी पढ़ें: T20 WC Qualifier : Sri Lanka VS UAE के बीच डू और डाई मुकाबला

Sourav Ganguly failed miserably as BCCI president, declares board officials  - Crictoday

आशा करते हैं कि ऊपर दी गई लिस्ट को देखकर आप लोग समझ ही चुके होंगे कि हम आपको क्या दिखाना चाह रहे थे। Soruav Ganguly को भी अध्यक्ष पद से हटाने के पीछे बहुत बड़ी राजनीति हैं।

Rodger Binny

Rodger Binny को BCCI का 36वा President नियुक्त किया गया,67 के बिन्नी अब अध्यक्ष पद की कुर्सी संभालेंगे। आपको बता दे कि इनको बहुत ही फेयर माना जाता हैं,अब देखते हैं अपने कार्यकाल में बिन्नी कैसे इस पद पे बैठकर कार्य संभालते हैं।

Women’s IPL

इसमें एक और सबसे अहम मुद्दा हैं जिसपर चर्चा हो रही हैं वो हैं विमेंस IPL को लेकर। आशा करते हैं कि 2023 से विमेंस IPL भी आयोजित कराया जाए और इसके साथ ही इसी मीटिंग में 5वें सिलेक्टर को भी नियुक्त किया जाएगा।

Women's IPL 2022 Points Table: The Results and Standings of Women's T20  Challenge - myKhel

यहाँ से आप हमारे Youtube चैनल पर पहुँच सकते हैं: The News 15 Youtube Channel 

– Harsh Pathak 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here