इंस्टाग्राम ने रील्स में जोड़े दो नए फीचर, यूजर्स वीडियो में कर सकेंगे अपनी आवाज का इस्तेमाल

0
200
Instagram-has-added-two-new-features-reels
Instagram-has-added-two-new-features-reels
Spread the love

नई दिल्ली| मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह रील्स में दो नए टिकटॉक से प्रेरित फीचर ‘टेक्स्ट-टू-स्पीच’ और ‘वॉयस इफेक्ट’ जोड़ रहा है। इंस्टाग्राम के टेक्स्ट-टू-स्पीच मूल रूप से यूजर्स को वीडियो में अपनी आवाज का उपयोग करने की अनुमति देगा। इंस्टाग्राम ने वॉयस इफेक्ट भी जोड़े हैं। नए फीचर के साथ अब विभिन्न आवाजों के साथ मजेदार वीडियो बनाना आसान हो गया है।

फर्म ने एक बयान में कहा, “हम जानते हैं कि वॉयस और ऑडियो का उपयोग रील बनाने के सबसे मजेदार पहलुओं में से एक है! इसलिए हम दो नए ऑडियो टूल लॉन्च कर रहे हैं, जिन्हें वॉयस इफेक्ट और टेक्स्ट टू स्पीच कहा जाता है।”

आईओएस और एंड्रॉइड पर इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए फीचर को अब रोल आउट किया जा रहा है।

स्पीच विकल्प में नया टेक्स्ट जोड़ने के लिए, एक बार क्लिप में टेक्स्ट जोड़ने के बाद, कंपोजर स्क्रीन के नीचे टेक्स्ट बबल पर टैप करना होगा, फिर थ्री डॉट्स मेन्यु से ‘टेक्स्ट-टू-स्पीच’ चुनें।

इस बीच, इंस्टाग्राम ने लोगों को मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग ऐप का उपयोग करने से नियमित ब्रेक लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ‘टेक ए ब्रेक’ नामक एक नई सुविधा का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के अनुसार, लंबे समय से प्रतीक्षित ‘टेक ए ब्रेक’ फीचर यूजर्स को याद दिलाएगा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लंबा समय बिताया है।

मोसेरी ने कहा, ‘टेक ए ब्रेक’ के दिसंबर में अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here