Indian Idol 13: सारेगामापा के रनर अप विनीत सिंह ने जिंदगी की चुनौती के आगे हार मान ने से किया इनकार, इंडियन आइडल में की वापसी..

0
313
entertainment news, himesh reshammiya, Indian Idol 13, Neha Kakkar, Vishal Dadlani, Indian Idol 13 contestant list, Indian Idol 13 winner, Indian Idol 13 vineet singh, neha kakkar,neha kakkar video, vineet singh neha kakkar video
Spread the love

Indian Idol 13:म्यूज़िक हमारी जिंदगी में शांति का अनुभव कराते है. यदि हम बिमार होते है या मानसिक तौर पर परेशान होते है तो म्यूजि़क सुनकर हमारे दर्द कम हो जाते है. और जो गाना गाते है उनके लिए सगींत पूजा होती है उन्हें गाना गाकर ही सुकुन मिलता है. और उनके हुनर को पहचानने के लिए देशभर में कई म्यूज़िक कम्पिटिशन भी होते है.. जिससे हुनरबाज़ो को नामों शोहरत मिलती है इसी में सें एक Indian Idol contestant की बात हम करेंगें।जिसका नाम है vineet singh ।  

2005 में सारेगामापा में vineet singh ने हिस्सा लिया था, पर वो शो के रनर अप बने, वहीं  उन्हें Winner से ज्यादा नाम और शोहरत मिली। इतना ही नहीं विनीत सिंह, बड़े बड़े stars जैसे salman khan , Akshay kumar  की फिल्मों के लिए भी गाना गा चुके हैं।

उनकी जिंदगी बहुत ही बेहतरीन चल रही थी परंतु उनके कुछ गलत फैसलों ने उन्हें पूरा बर्बाद कर दिया।
Reality show एक ऐसी चीज है जिससे कई बेनाम चेहरों को पहचान मिली और शोहरत जो मिली वो अलग। vineet singh ने भी 2005 के सारेगामापा शो से ही अपनी पहचान बनाई पर कुछ समय बाद वे ग्लैमर की दुनिया में कुछ ऐसे गुम हुए जैसे वो कभी इस दुनिया का हिस्सा ही नही थें।

vineet singh, Indian Idol 13, entertainment news, himesh reshammiya, Indian Idol 13, Neha Kakkar, Vishal Dadlani, Indian Idol 13 contestant list, Indian Idol 13 winner, Indian Idol 13 vineet singh, neha kakkar,neha kakkar video, vineet singh neha kakkar video
vineet singh

Indian Idol 13 contestant: कौन हैं विनीत सिंह?

आप को याद तो होगा ही की 2005 में सारेगामापा में एक दुबला पतला लड़का आया था लखनऊ के एक बहुत ही छोटे शहर से, जी हां आप ने बिल्कुल सही पहचाना वही हैं विनीत सिंह, जिन्होंने सारेगामापा में हिस्सा लिया था। Himesh Reshammiya ने एक सच्चे जोहरी की तरह हीरे की पहचान की और विनीत को अपनी टीम में शामिल कर लिया।
हालांकि vineet singh काफी कोशिशों के बाद भी शो जीत नहींं पाए और रनर अप बनें, वहींं शों की फिनाले में देबोजित साह ने बाजी मार ली।

शो के खत्म होने के बाद विनीत की Popularity  और Demand बढ़ती ही चली गई, शो भले ही Debojit ने जीता हो पर vineet singh सबके दिल जीत चुके थे और यही नहीं, उनके साथ उनके गुरु Himesh Reshammiya हमेशा साथ रहे। हिमेश के Support और खुद की मेहनत और Talent की वजह से विनीत ने नई उंचाई छू ली। विनीत को दिन पर दिन काम मिलता ही गया, कभी लाइव शोज तो कभी फिल्मों में गाने के ऑफर। vineet singh ने कई नामी मूवीज जैसे प्रेम रतन धन पायो और हुक्का बार में भी गाना गया।

also read: उर्फी जावेद ने तोड़ा दिल, किया नया एक्सपेरिमेंट

इतने बिजी हो गए थे कि परिवार के लिए समय नहीं था

एकInterview के दौरान विनीत से बातचीत में यह पता लगा कि सारेगामापा के बाद उनकी लाइफ बिल्कुल ही बदल गई थी। वो ये भी बताते हैं कि उनसे मिलने के लिए लोगों की लाइन लगी रहती थी और लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेसब्री से इंतजार करते थे। उन्होंने ये भी बताया कि वे अपनी लाइफ में इतने बिजी हो गए थे की उनके पास खुद के परिवार को देने के लिए समय नहीं बच पाता था।

विनीत कहते हैं कि वे खुद को शाहरुख खान समझने लगे थे और उन्हें लगा कि अब तक वे दूसरों के हिसाब से काम किया करते थें लेकिन वक्त आ गया है कि चीजे उनके हिसाब से हों और यहीं से विनीत के लिए बुरे वक्त ने सांसे लेना शुरू किया। vineet singh अपने OVERCONFIDENCE में आ गए थे. जो ये सोचते थे कि जब उन्हें इससे भी बड़ा काम मिलेगा तभी वे काम करेंगें। फिर क्या विनित के इसी Overconfidence ने उनका करियर डुूबा दिया.

vineet singh, Indian Idol 13
vineet singh, Indian Idol 13

अब क्यों है वो फिर सुर्खियों में?

एक समय था जब vineet singh  बॉलीवुड के Glam world का हिस्सा थे पर उन्होंने ये कहा कि मैं पिछले कई सालों से lockdown में हूं, मैने तो ये भी सोचा था की अपना मुंबई वाला घर बेचकर लखनऊ वापस चला जाऊ। वो ये भी बताते हैं कि घर वापस जाने से पहले उन्होंने अपनी मां से फोन पे बात की थी और उनकी मां ने उनसे कुछ ऐसी बाते कही कि उन्होंने अपना मन बदल दिया और हार ना मानने की सोची।

हमारे Youtube channel से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

Vineet Singh की मां के बोल

vineet singh  कहते हैं की उनकी मां बोली जब तुम्हारे हाथ में माइक होता है, तो मुझे लगता है की तुम जिंदा हो, और आज तुम म्यूजिक छोड़ने की बात कर रहे हो? मैं तुम्हे ऐसे नहीं देख पाऊंगी। ये बोल कर vineet singh की मां काफी भावुक हुई और मां की इन बातों का विनीत पर बहुत गहरा असर हुआ और उन्होंने फिर से एक बार Reality show Indian Idol का हिस्सा बनने की ठानी और अपना बिखरा हुआ career सवारने आ गए।

आखिर हर बेटा अपनी मां की बात सुनता है और शायद ही कोई ऐसा होगा जिसके काम बिगड़े हो अपने माता पिता की बात सुनके। अब देखना ये है कि vineet singh ये शो जीतते हैं या नहीं। हम आशा करते हैं कि vineet singh अपनी जिंदगी में एक बार फिर से कामयाब हों और अपनी नई जिंदगी शुरू करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here